Patrika Hindi News

50 मिनट पहले लीक हो गया CG 10वीं का रिजल्ट, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Updated: IST cg class 10th results leaked before 50 minute
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 50 मिनट पहले लीक हो गया। मगर हैरत की बात यह है कि खुद बोर्ड को नहीं पता है कि रिजल्ट लीक हो गया।

रायपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं का रिजल्ट 50 मिनट पहले लीक हो गया। मगर हैरत की बात यह है कि खुद बोर्ड को नहीं पता है कि रिजल्ट लीक हो गया। इस तरह समय से पहले रिजल्ट लीक होने पर बोर्ड की गोपनीयता पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Read More: CG Board: धमतरी के चेतन रहे अव्वल, रायपुर के दो छात्र टॉप टेन में शामिल

बोर्ड ने पहले 21 अप्रैल 9 बजे रिजल्ट जारी होनी की घोषणा की थी लेकिन 50 मिनट पहले ही रिजल्ट सोशल मीडिया पर लीक हो गया। इसके बाद तय समय पर स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने रिजल्ट जारी किया। रिजल्ट समय से पहले लीक होने पर स्कूल शिक्षा मंत्री ने रिजल्ट लीक होने पर जांच के आदेश दिए है। उन्होंने कहा कि मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Read More: CG Board Class 10 Results: CGBSE ने 10वीं क्लास के रिजल्ट घोषित किए

ये रहा रिजल्ट

इस बार 10वीं के रिजल्ट में 61.4 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं। जिसमें 62.6 फीसदी छात्राएं पास हुई जबकि 59.67 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए। 48,955 परीक्षार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। जबकि 82, 412 परीक्षार्थी द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए वहीं तृतीय श्रेणी में 1,01752 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए है। इस परीक्षा में 4 लाख 566 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट www.cgbse.net or www.results.cg.nic.in पर देख सकते हैं।

छत्तीसगढ़ की पलपल खबरों से अपडेट रहने के लिए हमेंफेसबुकऔरट्विटरपर फॉलो करे।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???