scriptतुरंत करें पासवर्ड चेंज,  हैकर्स ने इनके मालिकों को भी नहीं बख्शा | Raipur: Change your facebook, twitter password, you are on hackers' radar | Patrika News
रायपुर

तुरंत करें पासवर्ड चेंज,  हैकर्स ने इनके मालिकों को भी नहीं बख्शा

फेसबुक और ट्वीटर का जल्दी करें अपना पासवर्ड चेंज क्योंकि हैकर्स की जमात दुनियाभर में लोगों के अकाउंट हैक करके डॉर्क वेबसाइट्स में बेचे पड़ी है। 

रायपुरJul 09, 2016 / 07:40 pm

अभिषेक जैन

hacker-1

hacker-1

रायपुर. अगर आप सोशल मीडिया में हमेशा एक्टिव रहते हैं, खासकर फेसबुक और ट्वीटर में तो जल्दी अपना पासवर्ड बदल लें क्योंकि हैकर्स की जमात दुनियाभर में लोगों के अकाउंट हैक करके डॉर्क वेबसाइट्स में बेचे पड़ी है। इन हैकर्स के कहर से तो फेसबुक और ट्वीटर के मालिक भी नहीं बच पाये हैं। हाल ही में फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का अकाउंट हैक हो गया था और अब हैकर्स ने ट्वीटर के सीईओ जैक डोरसी का पासवर्ड चुरा लिया है।

अवर माइन(OurMine) नाम के इस हैकिंग ग्रुप ने सारी दुनिया में तहलका मचा रखा है। डिजिटल जगत में लोग इन्हें आतंकवादी से कम नहीं मानते। इस ग्रुप का काम है लोगों का सोशल मीडिया का अकाउंट हैक कर छोटी-बड़ी व्यवसायिक कंपनियों को बेचना। 

इन हैकर्स से सबसे ज्यादा खतरा भारत को है क्योंकि डिजिटल इंडिया के तहत सभी सरकारी विभाग धीरे-धीरे अपना सारा डाटा इंटरनेट पर अपलोड कर रहे हैं। इनके निशाने में राजनेता, अफसर, उद्योगपति के साथ-साथ आम लोगों के प्राइवेट अकाउंट भी होते हैं। हैक किए हुए पासवर्डस को खरीदने वाली कंपनियां मनमाने ढंग से दुरुपयोग करती हैं। कई कंपनियां तो लोगों के व्यक्तिगत तस्वीरों को पोर्न साइटों को बेच देती हैं। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो