Patrika Hindi News

सावधान! छत्तीसगढ़ में गर्मी के प्रचंड तेवर, 24 घंटे लू का अलर्ट जारी

Updated: IST cg weather
छत्तीसगढ़ में मौसम के तेवर प्रचंड होते जा रहे हैं। हालांकि आने वाले दो दिनों में राज्य के दो हिस्सों में अलग-अलग तेवर दिखाई देंगे।

छत्तीसगढ़ में मौसम के तेवर प्रचंड होते जा रहे हैं। तापमान 44.2 डिग्री तक पहुंच गया है। राजधानी रायपुर में अप्रैल का बीते साल यह अधिकतम तापमान था। लोगों को गर्मी और उमस से काफी परेशानी हो रही है। दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक दर्ज किया गया।

हालांकि आने वाले दो दिनों में राज्य के दो हिस्सों में अलग-अलग तेवर दिखाई देंगे। एक ओर मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में उत्तरी छत्तीसगढ़ में लू के लिए अलर्ट जारी किया है। अंबिकापुर समेत कई शहरों में पारा 45 डिग्री या उससे अधिक जा सकता है। रायपुर में पारा अभी 44 डिग्री के करीब पहुंचा है। वहीं दक्षिणी छत्तीसगढ़ में एक सिस्टम के चलते अगले 24 घंटों में आंधी और तेज बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने यहां लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। हालांकि इस सिस्टम के चलते राज्य के दक्षिणी हिस्से में पारा दो से तीन डिग्री के करीब नीचे जा सकता है। पिछले दो दिनों से राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश में लोग तेज धूप और लू जैसे थपेड़ों से झुलस रहे हैं।

दोपहर में पसरा रहता है सन्नाटा
रिकाॉर्ड तोड़ गर्मी के बाद बाजारों में और सड़कों पर सन्नाटा सा पसरा नजर आता है। तेज गर्मी के कारण लोग घरों से निकलने में परहेज कर रहे हैं। मौसम विभाग ने भी राजधानीवासियों को अत्यधिक आवश्यकता होने पर ही घर से निकलने की सलाह दी है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???