Patrika Hindi News

> > > > Raipur: Currency problem in Chhattisgarh’s ATM

कैसे ले सैलरी, जब 600 ATM में से 500 में छोटे नोट नहीं, बढ़ी परेशानी

Updated: IST Raipur ATM
नोटबंदी के बाद 1 दिसंबर से कई सेक्टर में सैलरी-डे होगा। ज्यादातर सेक्टर में अकाउंट से पेमेंट किया जाएगा, लेकिन अब परेशानी आम लोगों को होने वाली है...

रायपुर. नोटबंदी के बाद 1 दिसंबर से कई सेक्टर में सैलरी-डे होगा। ज्यादातर सेक्टर में Account से पेमेंट किया जाएगा, लेकिन अब परेशानी आम लोगों को होने वाली है। पहली तारीख से घर की जरूरतों को पूरा करने की जिम्मेदारी तो होगी ही, किराए से लेकर लोन, बच्चों की फीस से लेकर इलाज और अन्य खर्चें भी शुरू हो जाएंगे। उधर, जिले के ज्यादातर ATM में नो-कैश के हालात हैं।

जिले में 602 ATM है, जिसमें 500 से अधिक एटीएम में 100 और 500 रुपए के नोट नहीं है। चिल्हर की किल्लत से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने शहरभर में पीओएस (Point of sale) मशीन लगाने का फरमान जारी किया है। लेकिन अभी सिर्फ कवायद शुरू हुई है। रोजमर्रा की जरूरतों के सामानों से लेकर आवश्यक सेवाओं में अभी तक ये मशीन लगाई नहीं गई है।

नोटबंदी का असर: दूल्हा नहीं चढ़ा घोड़ी, बिना बैंड की बारात में शादी की चमक हुई फीकी

2500 की लिमिट से भी होगी परेशानी

एटीएम से एक दिन में 2500 रुपए निकालने की लिमिट से भी लोगों को परेशानी होगी। जरूरत के खर्चें के लिए यह काफी नहीं होगा। 24 हजार से अधिक की निकासी के संबंध में अभी तक बैंकों को कोई गाइडलाइन नहीं मिला है।

अधिकांश currency सहकारी बैंकों को

बैंक प्रबंधन का कहना है कि बैंकों को करेंसी मिली है, लेकिन ज्यादातर राशि सहकारी बैंकों को दी गई है। एसबीआई सहित अन्य बैकों के करेंसी चेस्ट से सहकारी बैंकों को राशि दी जा रही है।

नोट पर बैन का साइड इफेक्ट: निजी कंपनियों के 5 लाख कर्मचारियों का वेतन रुका

नगर निगम ने कराया बिजनेस सेक्टर का सर्वे

शहर के सभी 70 वार्डों के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में सर्वे कराया गया, जिसमें सभी जोन के सहायक राजस्व अधिकारियों ने पीओएस मशीन लगाने के लिए कारोबारियों से मुलाकात की।

रविभवन के 530 कारोबारियों को निर्देश

निगम आयुक्त रजत बंसल ने बुधवार को रविभवन के 530 कारोबारियों को पीओएस मशीन लगाने की समझाइश दी। तत्काल संंबंधित बैंक में खाते के विवरण सहित POS मशीन के लिए आवेदन प्रस्तुत करें।

विधानसभा सत्र में बोले CM, नोटबंदी के समर्थन में प्रस्ताव पारित करने वाला CG पहला राज्य

एक नजर में

602 एटीएम राजधानी में

417 बैंक शाखा शहर में

2623 बैंक शाखा प्रदेश में

2754 एटीएम प्रदेश में

35000 जिले में पीओएस मशीन का लक्ष्य

बैंक खुलते ही नोट बदलने उमड़े लोग, पहले दिन हुआ 500 करोड़ से ज्यादा डिपॉजीट

जिले में लगभग 35 हजार POS मशीन के जरिए प्लास्टिक मनी से लेन-देन की व्यवस्था किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसकी शुरुआत हो चुकी है।

ओपी चौधरी, कलेक्टर, रायपुर.

एटीएम में 2000 रुपए के नोट उपलब्ध है। 500-100 रुपए के नोटों की आवक है, लेकिन डिमांड ज्यादा होने के कारण परेशानी हो रही है।

ब्रम्ह सिंह, DGM, एसबीआई

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???