Patrika Hindi News

> > > > Raipur: For middle-class family difficult to identify in the Film industry

मीडिल क्लास फैमिली के लिए फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाना मुश्किल

Updated: IST difficult to identify in the Film industry
पापा का सपना था कि मैं मुंबई जाकर एक्टर बनूं। आज उनके सपने को पूरा कर मुझे बहुत खुशी मिलती है। यह कहना है टीवी कलाकार मनिंदर सिंह का।

रायपुर. पापा का सपना था कि वे मुंबई जाकर फिल्म इंडस्ट्री में काम करें, लेकिन उनका सपना पूरा नहीं हो सका। मुझे बचपन से ही वे स्क्रिप्ट तैयार कर घर पर प्रैक्टिस कराते थे। उनका सपना था कि मैं मुंबई जाकर एक्टर बनूं। आज उनके सपने को पूरा कर मुझे बहुत खुशी मिलती है। यह कहना है जी टीवी पर प्रसारित हो रहे सीरियल 'संयुक्त' में राहुल मेहता का किरदार निभाने वाले कलाकार मनिंदर सिंह का। वे अपने शो के प्रमोशन के लिए रायपुर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि फैमिली बैकग्राउंड से नहीं होने और मीडिल क्लास फैमिली के लिए मुंबई में पहचान बनाना मुश्किल है, लेकिन कई एेसे एक्टर हैं जिन्होंने अपने दम पर पहचान बनाई है।

'संयुक्त' का रोल चैलेंजिंग

मनिंदर कहते हैं कि अभी तक इंस्पेक्टर और पुलिस की ही भूमिका निभाई। अब 'संयुक्त' सीरियल के जरिए एक बेटा का किरदार निभाना थोड़ा चैलेंजिंग होगा। यह सीरियल एक संयुक्त परिवार को बिखरने से बचाने की कहानी है।

रियल स्टोरी में एक्टिंग का सपना

टीवी की तरफ रूख करने वाले मनिंदर कहते हैं कि आजकल रियल स्टोरी पर काफी फिल्में बन रही है। अगर कोई रियल स्टोरी में एक्टिंग का ऑफर मिला तो जरूर करूंगा।

विदेशों में ज्वाइंट फैमिली की डिमांड

वे कहते हैं कि भले ही यहां पर वेस्टर्न कल्चर को देखकर सिंगल फैमिली का कांसेप्ट शुरू हो रहा है, लेकिन विदेशो में ज्वाइंट फैमिली की डिमांड देखी जा रही है। उनका मानना है कि फैमिली से बढ़कर कभी कुछ नहीं होता है। इस सीरियल से ज्वाइंट फैमिली का महत्व पता चलेगा।


थियेटर से पहुंचा बॉलीवुड

आगरा के रहने वाले मनिंदर ने बताया कि जब लगा कि मुझे एक्टिंग फिल्ड में ही जाना है तब मैं दिल्ली आकर थियेटर करने लगा। एक साल तक थियेटर करने के बाद मुंबई में हैरी बावेजा के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर बन गया। कयामत और कर्ज मूवी में असिस्टेंट किया। इसके बाद पहली फिल्म 'स्वामी' किया। इसके बाद 'खेले हम जी जान से' और 'हे ब्रो' मूवी में काम करने का मौका मिला। इसके बाद सीआईडी में वरिष्ठ निरीक्षक दुष्यंत और 26/11 में सब इंस्पेक्टर रणदीप राठौर जैसे कई किरदार निभाने का मौका मिला। उनका मानना है कि एक्टिंग के गुर सीखें या नहीं, लेकिन असिस्टेंट जरूर करें। इससे फिल्म की सभी जानकारी मिलती है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे