scriptविश्व हॉकी लीग फाइनल्स : भारत ने जर्मनी को 1-1 की बराबरी पर रोका | Raipur : Hockey World League Finals: India Germany match draw | Patrika News

विश्व हॉकी लीग फाइनल्स : भारत ने जर्मनी को 1-1 की बराबरी पर रोका

locationरायपुरPublished: Nov 28, 2015 08:25:00 pm

भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम
में खेले गए विश्व हॉकी लीग फाइनल्स टूर्नामेंट के अपने दूसरे में जर्मनी
को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

Hockey World League Finals

India and Germany clash today

रायपुर. भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को रायपुर के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में खेले गए विश्व हॉकी लीग फाइनल्स टूर्नामेंट के अपने दूसरे में जर्मनी को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

जर्मनी के खिलाफ भारतीय टीम ने उम्मीद से बेहतर खेल दिखाया। भारतीय टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ खेले गए मैच में खराब प्रदर्शन को एक लिहाज से धोते हुए यह साबित कर दिया कि वह जिद पर आने पर किसी भी टीम को हरा सकती है। विश्व हॉकी लीग फाइनल्स टूर्नामेंट के पहले मैच भारत को अर्जेंटीना के हाथों 3-0 से करारी हार मिली थी।

वहीं मैच में जर्मनी 1-0 की बढ़त बनाए हुए थी और उसकी जीत बिल्कुल सामने दिख रही थी, लेकिन भारत के आकाशदीप ने ऐन मौके पर अपनी टीम के लिए प्रतिष्ठा बचाने वाली गोल कर दिया। इस गोल से भारतीय खेमे में खुशी थी, लेकिन भारतीय हॉकी प्रेमियों का भारत को जीतता देखने का सपना अधूरा रह गया।

अर्जेंटीना के सामने टिक नहीं सकी भारतीय
विश्व हॉकी लीग फाइनल्स के उद्घाटन मैच में भारतीय टीम को अपनी धीमे खेल का खामियाजा भुगतना पड़ा। इस मैच में अर्जेंटीना के तेजी के सामने भारतीय टीम का खेल फीका रहा।

अर्जेंटीना ने अपने तेज हमले के कारण 9 पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिए और उसने अपने सभी गोल पेनल्टी कार्नर से किए। जबकि, भारत ने तमाम प्रयास के बावजूद एक ही पेनल्टी हासिल कर सके और उसे भी अर्जेंटीना के गोलकीपर की चुस्ती ने बचा लिया।

वहीं विश्व हॉकी लीग फाइनल्स के दूसरे दिन के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन ने कनाडा को 3-1 से मैच जीत लिया। वहीं दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया ने बेल्जियम को 1-0 से हराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो