Patrika Hindi News

व्याख्याता-प्रधानपाठकों की हो सकती है भर्ती, कैबिनेट की बैठक में फैसला आज

Updated: IST CG Assembly
बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग व्याख्याता व प्रधानपाठकों के रिक्त पदों और उनको भरे जाने की प्रक्रिया से जुड़ा प्रजेंटेशन देगा।

रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को राज्य मंत्रिपरिषद की महत्वपूर्ण बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग में व्याख्याता और प्रधानपाठकों के रिक्त पदों को भरे जाने पर फैसला हो सकता है। मंगलवार को कैबिनेट बैठक सुबह 11 बजे से मंत्रालय के पंचम तल पर होगी। बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग व्याख्याता व प्रधानपाठकों के रिक्त पदों और उनको भरे जाने की प्रक्रिया से जुड़ा प्रजेंटेशन देगा।

Read more: VIDEO: बेहद शर्मनाक! लाश के साथ ऐसी अमानवीयता कोई कैसे कर सकता है!

पिछली समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने एेसे करीब 29 हजार पदों को भरे जाने का निर्देश दिया था। इसके अलावा आउटसोर्सिंग से हो रही शिक्षा मितानों की भर्ती से जुड़ी जानकारी भी दी जाएगी। शिक्षा विभाग ने शिक्षाकर्मियों के संविलयन से जुड़े सवालों का जवाब देने की भी तैयारी कर रखी है। हालांकि यह मुद्दा कार्यसूची में शामिल नहीं है। उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना था, पिछली बैठक में यह सवाल उठ चुका है। एेसे में विभाग अपना आकलन पेश करेगा। अगर 8 वर्ष की सेवा पूरी कर चुके शिक्षाकर्मियों को भी शिक्षक बनाया जाए तो सरकारी खजाने पर 900 से 1 हजार करोड़ का भार पड़ेगा।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बताया जा रहा है, बैठक में खरीफ के लिए खाद-बीज और कीटनाशकों की उपलब्धता, मॉनसून के कमजोर रहने की स्थिति में तैयार विकल्पों पर चर्चा होनी है। खाद्य और आवास एवं पर्यावरण विभाग से जुड़े कुछ मुद्दे भी बातचीत के लिए आ सकते हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???