Patrika Hindi News

> > > > Raipur: Motilal Vora counter attack on BJP



मोतीलाल वोरा बोले, वादे करके मुकर जाने का नाम है भाजपा

Updated: IST motilal vora
कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने समन्वय समिति की बैठके के बाद कहा कि भाजपा की सरकार वादो तो बड़ी-बड़ी करती है परंतु वादों को पूरा नहीं करती।

रायपुर.भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने समन्वय समिति की बैठके के बाद कहा कि भाजपा की सरकार वादो तो बड़ी-बड़ी करती है परंतु वादों को पूरा नहीं करती। लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि हम देश के किसानों को धान के समर्थन मूल्य पर 50 प्रतिशत वृद्धि के साथ भुगतान करेंगे, लेकिन अब तक किया नहीं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी बी.के. हरिप्रसाद ने पत्रकारो के सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस विधायक आर.के. राय को समन्वय समिति के सदस्यों की सर्वसम्मति से कांग्रेस पार्टी से निलंबित कर दिया है। अनुशासन समिति को आर.के. राय के निष्कासन की कार्यवाही के लिये भेज दी गयी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव के नेतृत्व में ही 2018 के चुनाव लड़े जायेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कांग्रेस समन्वय समिति की प्रथम बैठक के बाद कहा कि इंदिरा गांधी की जयंती 19 नवंबर से शुरू हो रहा है। इंदिरा गांधी की जयंती साल भर मनाने का आदेश प्राप्त हुआ है। प्रदेश स्तर पर अनुसूचित जाति, जनजाति के साथ अन्याय, अत्याचार हो रहा है इसकी लड़ाई प्रदेश कांग्रेस लड़ेगी। बस्तर में दो नाबालिक युवको को नक्सली बताकर फर्जी एन्काउंटर कर हत्या कर दी। इस पर भी गहरी चिंता व्यक्त की।

प्रदेश में धान खरीदी इस वर्ष अल्प वर्षा और अतिवृष्टि के बावजूद कही-कही अच्छी फसल हुई है। किसानो की एक-एक दाना की धान खरीदी होना चाहिये। किसानों की धान का समर्थन मूल्य 2100 रू और 300 रू. बोनस दिया जाये। 30 अक्टूबर को दीवाली पड़ रहा है। बारदाना खरीदी कर ली गयी है। जिन किसानों का पंजीयन हो चुका है उनको एडवांस दिया जाना चाहिये ताकि दीपावली के सामने होने के कारण किसान अपने धान को औने-पौने दाम में बेचना न पड़े।

मनरेगा कार्यो के बकाया करोड़ों रू. का भुगतान किया जाये। नरेन्द्र मोदी 1 नवंबर को राज्योत्सव में आ रहे है। प्रदेश में दजर्नो भर किसानों ने आत्महत्या किया है, मुआवजा नहीं मिला। समर्थन मूल्य, बोनस, १५ लाख प्रतिव्यक्ति के खाते में जमा नहीं हुये, राज्यों में किसानों के लिये कुछ नहीं है। राज्योत्सव चंद मुट्ठीभर उद्योगपतियों के लिये है। स्वच्छता अभियान का भुगतान नहीं हुये है। बस्तर में बोलने की आजादी नहीं है।

बस्तर में आदिवासी मारे जा रहे है, बस्तर के आदिवासी महिलाओं के साथ अनाचार, दुराचार हो रहे है। जीरम घाटी के अपराधी को जेल के सीखचों के पीछे होगा कहा था। नरेन्द्र मोदी ने कहा था न खाउंगा न खाने दूंगा। केन्द्र सरकार को अनुमति देने में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। छोटे मछलियों पर कार्यवाही कर रहे है, बड़े मछलियों के तार बंगलो से जुड़ा है। उन पर कोई कार्यवाही नहीं कर रहे है। जंगल सत्याग्रह के मामले चर्चा हुई। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी निर्देश पर बड़ा जंगल सत्याग्रह करेंगे। राजधानी रायपुर में गोलियां चल रही है, हत्या हो रही है पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???