scriptगर्ल्स स्टूडेंट्स पर थी बुरी नजर, फाइल चेक करने के बहाने बुला थे अकेले में | Raipur news: College students protest against professor | Patrika News

गर्ल्स स्टूडेंट्स पर थी बुरी नजर, फाइल चेक करने के बहाने बुला थे अकेले में

locationरायपुरPublished: Jul 13, 2017 01:04:00 am

Submitted by:

Ashish Gupta

जब कोई कर्मचारी नहीं रहता तो प्रोफेसर गंदी नीयत से छात्राओं की फाइल चेक करने के लिए बुलाते हैं। एेसा आरोप एक छात्र ने प्रोफेसर को हटाने के लिए हो रहे प्रदर्शन के दौरान लगाई।

Raipur news

students protest against professor

रायपुर. जब अध्ययनशाला में कोई कर्मचारी नहीं रहता तो एक प्रोफेसर गंदी नीयत से छात्राओं की फाइल चेक करने के लिए बुलाते हैं। एेसा आरोप डिग्री गर्ल्स कॉलेज के एक छात्र ने प्रोफेसर को हटाने के लिए हो रहे प्रदर्शन के दौरान लगाई। इससे वहां उपस्थित छात्राएं और छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी ने कार्यकर्ताओं ने उग्र होकर प्राचार्य का घेराव करने लगे। जिन्हें सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह का उपद्रव करने से रोक लिया। इसके बाद उन्होंने प्राचार्य को कथाकथित आरोपी प्रोफेसर को तत्काल हटाए जाने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि अगर इन्हें यहां से नहीं हटाया गया तो कॉलेज के गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

वहीं उन्होंने कहा कि हिन्दी विषय की 50 छात्राओं को मात्र एक-एक नंबर देकर फेल कर दिया गया है। इनकी कापियों का पुनर्मूल्यांकन कराया जाए और जानबूझकर फेल करने किए जाने पर प्रोफेसर पर कार्रवाई की जाए। पीडि़त छात्रों के बयान के आधार पर इनके खिलाफ कॉलेज प्रबंधन एफआईआर दर्ज कराए। अगर इस प्रकरण में कार्रवाई नहीं हुई तो शीघ्र ही प्रोफेसर के पुतले पर नाम लिखकर कालिख पोतकर नगर भ्रमण कराने के बाद कॉलेज के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

इस दौरान मौजूद छात्राओं ने बताया कि इनकी इस गंदी हरकत के बारे में प्राचार्य से भी कई बार शिकायत की गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं गई। इससे साफ है कि इनके साथ प्राचार्य भी मिले हुए हैं। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा कि प्राचार्य और प्रोफेसर पुरुष के बजाए महिला होनी चाहिए। जिससे अपनी पीड़ा खुलकर बता सकें। कहा कि 40 दिन पूर्व हुई घटना के बाद भी संज्ञान में नहीं लिए जाने से छात्राएं आंदोलित हैं।

प्रदर्शन के दौरान जया ढीढी, मला धीवर, सिखा बबूरी, तारिका यादव, हेमलता साहू, प्रीति, योगिता, गायत्री सोनकर, प्रदेश सचिव तरुण सोनी, रायपुर जिला उपाध्यक्ष सौरभ पाण्डेय, राजा बंजारे, रीतेश झा, अविनाश अंनत, प्रदेश संयोजक राहुल चद्राकर, रोहित चौहान, नासिर अहमद, नजीब असरफी, पारस साहू, रवि पाण्डेय, अरुण कोसले, बलि नायक, दिनेश साहू, वरुण चटर्जी सहित सैकड़ों उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो