Patrika Hindi News

आज की राशि है खास, करेंगे उपाय तो हो जाएंगे मालामाल

Updated: IST Tuesday horoscope in hindi, mangalwar ka rashifal,
आज की राशि कई जातकों के लिए खुशखबरी है। उनके व्यापार, पेशे और नौकरी में कुछ उपायों को करने से तरक्की के द्वार खुल सकते हैं।

रायपुर. आज की राशि कई जातकों के लिए खुशखबरी है। उनके व्यापार, पेशे और नौकरी में कुछ उपायों को करने से तरक्की के द्वार खुल सकते हैं। लक्ष्मी धनवर्षा कर सकती हैं। मकर राशि वालों को बनावटी बातों से बचना होगा। निजी जीवन में दूसरों को हस्तक्षेप न करने दें। मिथुन राशि वाले दूसरों से सहयोग की अपेक्षा न करें। बीमारी में सावधानी बरतें, स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।
अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन
मेष - समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को नहीं मिलता। अपने बारी का इंजतार करें। संतान के सहयोग से कार्य पूरे होंगे। नए लोगों से संपर्क बनेगा।

वृषभ - जो लोग दूसरे के लिए मांगते हैं। उन्हें कभी अपने लिए नहीं मांगना पड़ता। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। किसी के बहकाने से सपने सम्बन्ध तोडऩे से बचें।

मिथुन- जिन लोगों का सहयोग आपने किया था, आज वे ही आप से मुंह फेर रहे हैं। बीमारी में दवाई असर नहीं करेगी। बेहतर होगा अपना डॉक्टर बदलें।

कर्क- अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना बहुत जरूरी है। कार्यस्थल पर योजना लाभप्रद रहेगी। पड़ोसियों की मदद करना पड़ सकती है।क्रक्रोध से परिजन ना खुश होंगे।

सिंह- किसी के बहकावे में आप बहुत जल्द आ जाते हैं। समय रहते जरूरी कार्य पूरे करें। निजी जीवन में दुसरो को प्रवेश न दें। पिता के व्यवहार से मन मुटाव होगा।

कन्या- सोचे कार्य समय पर होने से मन प्रसन्न रहेगा। अपने वाक् चातुर्य से सभी काम आसानी से करवा लेंगे। कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान स्थापित करेंगे।

तुला- आप की कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। जीवन शैली में आय परिवर्तन से खुश होंगे। आजीविका के नए स्रोत स्थापित होंगे। पारिवारिक सौहाद्र्र बना रहेगा।

वृश्चिक- अपने हिसाब से जिन्दगी जीना पसंद करेंगे।। जो लोग आप के कार्यों की सराहना करते थे वे आप का विरोध करेगे। भवन भूमि के विवादों का अंत होगा।

धनु- समय रहते अपने कार्य पूर्ण करें। पारिवारिक लोगों का सहयोग न मिलने से कार्य प्रभावित होंगे। घर में वास्तु अनुरूप परिवर्तन करें तो पारिवारिक तनाव ख़त्म होगा।

मकर- व्ययस्ता के कारण सेहत को न भूलें। अपने जीवन साथी से नम्रता से बात करें और आपकी दोनों की वार्तालाप में स्नेह झलके न कि बनावटी बाते करें। वाणी में मधुर रहे। यात्रा के योग हैं। धैर्य से काम लेना जरूरी है।

कुम्भ- सेहत को नजरअंदाज न करें। अनावश्यक किसी को परेशान करना अच्छी बात नही है। मेहमानों की खातिरदारी करना पड़ेगी। रुके कार्य पूरे होंगे।

मीन- जल्दबाजी में किए फसलों से भारी नुकसान हो सकता है। परिवार में आप की बातों को सुना जाएगा। धार्मिक कार्यक्रमों में सहभागिता होगी। जीवन साथी के स्वास्थ में सुधार होगा। परीक्षा परिणाम अनुकूल होगा।
(-पं श्यामनारायण व्यास, उज्जैन)

शुभ विक्रम संवत् - 2074
संवत्सर का नाम - साधारण
शालिवाहन शक संवत् - 1939
हिजरी सन् - 1438 मु. मास शव्वाल तारीख 23
अयन - दक्षिणायन
ऋतु - वर्षा ऋतु।
मास - श्रावण।
पक्ष - कृष्ण पक्ष

तिथि - प्रात: 09.59 मि. तक नवमी तिथि
रहेगी पश्चात दशमी तिथि लगेगी।
नक्षत्र - रात्रि 09.44 मि. तक भरणी नक्षत्र
रहेगा पश्चात कृत्तिका नक्षत्र लगेगा।
योग - रात्रि 11.38 मि. तक शूल योग रहेगा पश्चात गण्ड योग लगेगा।
सूर्योदयकालीनकरण - गर प्रात: 09.59
मि. तक पश्चात वणिज करण लगेगा।
चंद्रमा - अर्धरात्रि 03.16 मि. तक मेष राशि में रहेंगे पश्चात वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे।

आज के मुहूर्त - अनुकूल समय में वस्तु विशेष का विक्रय करने के लिए शुभ मुहूर्त है।

अनुकूल समय - प्रात: 09.12 मि. से दोप. 02.09 मि. तक।

व्रत/पर्व - भौम व्रत। दुर्गायात्रा गौरी पूजन।
भद्रा - रात्रि 08.42 मि. से प्रारंभ (स्वर्ग)।
दिशाशूल- उत्तर दिशा में। (आज के दिन उत्तर दिशा में यात्रा को टालें)।
राहु काल - दोप. 03.49.01 से 05.28.14 तक अगर हो सके तो शुभ कार्यों को करने से बचें।

आज जन्म लिए बच्चे : बच्चों के नाम (लू, ले, लो, अर्, इ) अक्षरों पर रख सकते हैं। बच्चे शरीर से बलीष्ठ होंगे। ऐसे जातक अच्छे कलाकार के साथ ही अन्वेषक भी होंगे। प्राय: नौकरी कर जीविकोपार्जन करेंगे। एक अच्छे कूटनीतिज्ञ भी होंगे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???