Patrika Hindi News

यदि आपका जन्म 5, 14, या 23 तारीख को हुआ है, तो जरूर पढ़ें ये खबर

Updated: IST numerology
वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 5, 14, या 23 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक 5 होता है। इस मूलांक के लोगों का कैसा होगा वर्ष 2017।

रायपुर. साल 2017 का शासित अंक है 8 व समग्र अंक 1 है। इसी कारण इस साल का स्वामी सूर्य है व उपस्वामी शनि है। वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 5, 14, या 23 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक 5 होता है अथवा अपने जन्म विवरण के कुल योग के योग 5 होने पर भाग्यांक 5 होता है।

जानें कैसा रहेगा वर्ष 2017

इस वर्ष बुध और सूर्य मिलकर बुध आदित्य योग का निर्माण कर रहे हैं जो आपको सफलता प्रदान करेंगे और कम मेहनत में अधिक फल प्रदान करेंगे। अत: अपने समय का सदुपयोग करें। यह एक अच्छा मानसिक ग्रह-योग है। इससे बौद्धिकता और निर्णय की शक्ति बढ़ती है। मुख्य खतरा यह है कि यह व्यक्ति को जल्दबाज बनाता है। यह महत्वाकांक्षी स्वभाव प्रदान करता है। लेखकों, कलाकारों, अभिनेताओं आदि के लिए यह योग विशेष लाभकारी है।

- बुध और सूर्य का योग आत्मविश्वास और आर्थिक योग्यता देता है, लेकिन कभी-कभी सट्टेबाजी में भारी जोखिम उठाने की प्रवृत्ति भी देता है। इस प्रवृत्ति को ठीक से काबू में रखने पर यह एक भाग्यशाली योग है।

- बुध और यूरेनस का योग जीवन में आकस्मिक और अप्रत्याशित परिवर्तन लाएगा। वृति या व्यवसाय में भी। साथ ही स्वभाव में चंचलता और स्थान-परिवर्तन या यात्रा की बलवती उत्कंठा देता है। आप अत्यंत संवेदनशील और आम तौर से भारी तनाव की स्थिति में रहेंगे।

- साथ ही साथ छोटी अवधि के किसी निश्चित लक्ष्य की सिद्धि के लिए काम करने में आपमें इच्छाशक्ति और आत्मसंयम दोनों रहेंगे। देर तक चलने वाले कामों या एकरसता से घृणा करेंगे। सबसे अधिक सफलता आकस्मिक आपात स्थिति में काम करने अथवा अपनी मनपसंद योजना, उद्देश्य या आदर्श के लिए धुआंधार गति से काम करने में मिलेगी।

- प्रेम-प्रसंगों में भी आप परिवर्तन चाहेंगे। नया चेहरा सदा आपको लुभाएगा। नयापन रहने तक आप व्यक्तियों और परिस्थितियों में खूब रच-खप कर रहेंगे।

- आप नृत्य, गीत और चंचलता या शीघ्रता चाहने वाले खेलों के शौकीन होंगे। आप विमानों और तेज मोटर कारों में, दर असल दूरी घटाने वाले सभी साधनों में, दिलचस्पी लेंगे। आपको सलाह देनाया समझाना आसान नहीं होगा क्योंकि आप में अपने ही कायदे-कानूनों पर चलने की प्रवृत्ति है।


आर्थिक दशा

इस वर्ष दूसरों के लिए योजनाएं बनाने में आप अत्यधिक कुशल होंगे। आप इतने बहुमुखी और हर काम के अनुरूप अपने को ढाल लेने वाले होंगे कि कोई काम आपसे छूटेगा नहीं। सबसे बड़ा खतरा ऐसे अवांछनीय परिचितों से होगा जो आपके संभलने से पहले ही आपको परेशानी में डाल सकते हैं।

स्वास्थ्य

इस वर्ष आप अपने स्नायुओं से बहुत अधिक काम लेंगे और अपने आपको थका लेंगे। आप शरीर के विभिन्न भागों में नसों में दर्द से पीडि़त हो सकते हैं। कभी-कभी आपको अपचन की तीव्र शिकायत और अंदरूनी अंगों में गड़बड़ी की शिकायत होगी। इस स्थिति में आप ऐसे उपायों की ओर दौड़ेंगे जो आपको जल्दी-से-जल्दी आराम दे सकें। आप मादक द्रव्यों या उत्तेजक दवाओं के आदी हो सकते हैं।

पंकज महेश्वरी

(अंक ज्योतिष, वास्तु विशेषज्ञ)

मो. 7415114000

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???