Patrika Hindi News

Video Icon अमरीकी नागरिक से 50 लाख के रत्न की ऑनलाइन ठगी, 3 आरोपी गिरफ्तार

Updated: IST online thugs at Foreign citizens
क्राइम ब्रांच पुलिस ने प्लॉन के तहत घेराबंदी कर तीनों आरोपियों को पकड़ा और उनके पास से 25 कैरेट की नीलम (50 लाख रुपए) को जब्त किया।

रायपुर. क्राइम ब्रांच पुलिस ने मंगलवार को 50 लाख रुपए के नीलम रत्न की ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। क्राइम ब्रांच पुलिस ने प्लॉन के तहत घेराबंदी कर तीनों आरोपियों को पकड़ा और उनके पास से 25 कैरेट की नीलम (50 लाख रुपए) को जब्त किया। अन्य जुड़े हुए लिंक के संबंध में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Read more: VIDEO: बेहद शर्मनाक! लाश के साथ ऐसी अमानवीयता कोई कैसे कर सकता है!

बता दें कि गुजरात के भुज कच्छ जिले के मानकुआं निवासी प्रार्थी बंटी (23), जो रत्नों की खरीदी-बिक्री का कार्य करता है। कुछ दिनों पूर्व बंटी का संपर्क राजधानी के ऑनलाइन रत्नों का व्यवसाय करने वाले आरोपी अंकुश मंडल से हुआ । आरोपी ने नीलम रत्न की खरीदने की बात की। इस पर बंटी ने अमरीकी निवासी राबर्ट, जो अपना नीलम बेचना चाहते थे को जयुपर बुलाया। वहीं पर अंकुश को भी बुलाया पर नीलम का सही सौदा नहीं होने पर अंकुश वापस रायपुर लौट आया। इसके बाद मई 2017 को अंकुश ने 50 लाख रुपए के नीलम की खरीदी के लिए ग्राहक मिलने की बात कहकर और प्रार्थी और राबर्ट को रायपुर बुलाया।

Read more: ISI जासूसी कांड में गिरफ्तार बलराम का है CG कनेक्शन, एेसे करता था टेरर फंडिंग

ऐसे रचा षडय़ंत्र

यहां पर अंकुश ने अपने तय प्लान के तहत अपने दोस्त विजय कुमार साहू, मुकेश तुरकाने और संजय शर्मा को बंटी और राबर्ट से ग्राहक के रूप में परिचय कराया। इसके बाद 16 जून को आरोपियों ने एक होटल में नीलम लाने के लिए कहा। वहां पर आरोपियों ने नीलम को लेकर पैसा होटल में देने की बात कहकर फरार हो गए। बंटी व रावर्ट के पैसा लेने के लिए कुछ देर तक वहां पर इंतजार किए पर बाद में लुटे जाने की जानकारी होने पर उन्होंने तेलीबांधा थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस और क्राइम बांच की टीम ने साक्ष्य स्थल और अन्य जानकारियों जुटाकर आरोपियों को दबोचा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???