scriptमैच फिक्सिंग से केर्न्स ने कमाए 1.6 करोड रुपए  | Patrika News
खेल

मैच फिक्सिंग से केर्न्स ने कमाए 1.6 करोड रुपए 

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्य ने मैच फिक्सिंग के जरिए 250000 डॉलर (1.6 करोड़ रुपए) कमाये। लंदन की एक अदालत में बुधवार को सुनवाई के दौरान इस बात का खुलासा हुआ।

Nov 06, 2015 / 10:30 am

satyabrat tripathi

लंदन। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्य ने मैच फिक्सिंग के जरिए 250000 डॉलर (1.6 करोड़ रुपए) कमाये। लंदन की एक अदालत में बुधवार को सुनवाई के दौरान इस बात का खुलासा हुआ। 

केर्न्स वर्ष 2008 में अपने पार्टनर के साथ डायमंड इंडस्ट्री में काम करने के लिए दुबई चले गए थे। वह खेल से संन्यास के बाद नए क्षेत्र में करियर बनाना चाहते थे लेकिन जूरी को उनके शिफ्ट होने की असली वजह यह बताई गई कि यह उद्योगपति उनकी आलीशान जीवनशैली के लिए पैसा खर्च कर रहा था ताकि वह भारत में खेलने के दौरान मैच फिक्स करे। 

chris cairns

केर्न्स पर यह आरोप भी लगाया गया कि उन्होंने तीन अन्य व्यक्तियों (इनमें से दो मैच फिक्सिंग के मामले में संदिग्ध) को भी मामले में शामिल करने के लिए पैसे दिए गए। 

प्री-जूरी ट्रायल के दूसरे दिन केर्न्स गवाह के कटघरे में खड़े थे। वह सुनवाई के दौरान मदद नहीं कर रहे थे और वकील साशा वास के सवालों के जवाब देने से बच रहे थे जिसके बाद जज ने उन्हें चेतावनी भी दी थी। 

45 वर्षीय केर्न्स को इस डायमंड कंपनी की तरफ से ढाई लाख डॉलर (1.6 करोड़ रुपए) दिए गए। केर्न्स की इस कंपनी के मालिक से एक चैरिटी मैच के दौरान मुलाकात हुई थी। 

chris cairns

केर्न्स ने कहा कि जिस राशि की बात की जा रही है, वह उन्हें दुबई में कारोबार जमाने के लिए दी गई थी जिससे उन्हें क्लाइंट्स से मुलाकात करने, उन्हें डिनर करवाने तथा कंपनी के लिए ब्रांड एम्बेसडर के रूप में काम करना था। 

वास ने कहा कि यह रकम उन्हें मैच फिक्स करने के बदले दी गई थी। केर्न्स ने अपने साथी क्रिकेटर्स लू विसेंट और ब्रैंडन मैकुलम को मैच फिक्सिंग में शामिल होने की पेशकश की थी।

chris cairns

Home / Sports / मैच फिक्सिंग से केर्न्स ने कमाए 1.6 करोड रुपए 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो