scriptRanji Trophy: चौथे मैच से पहले छत्तीसगढ़ को झटका, कप्तान कैफ चोटिल | Raipur: Ranjit Trophy: Chhattisgarh shock before the fourth match, skipper Kaif injured | Patrika News

Ranji Trophy: चौथे मैच से पहले छत्तीसगढ़ को झटका, कप्तान कैफ चोटिल

locationरायपुरPublished: Oct 27, 2016 11:43:00 am

रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के चौथे मैच के पहले छत्तीसगढ़ को तगड़ा झटका लगा है। प्रदेश के कप्तान मोहम्मद कैफ चोटिल हो गए है और वे छत्तीसगढ़ और केरल के बीच चौथे मैच में नहीं खेलेंगे। 

Ranji Trophy 2016

Chhattisgarh vs kerala

रायपुर. रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के चौथे मैच के पहले छत्तीसगढ़ को तगड़ा झटका लगा है। प्रदेश के कप्तान मोहम्मद कैफ चोटिल हो गए है और वे गुरुवार से शुरू होने जा रहे छत्तीसगढ़ और केरल के बीच चौथे मैच में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह दूसरे मैच में आंध्रप्रदेश के खिलाफ शतक जडऩे वाले अभिमन्यु चौहान छत्तीसगढ़ टीम का नेतृत्व करेंगे। यह मुकाबला जमशेदपुर में खेला जाएगा। 

कैफ के अलावा अब तक बल्लेबाजी में असफल रहे पी. विवेक नायडू को भी बाहर कर दिया गया है। हालांकि, छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अनुसार नायडू भी चोट के कारण चौथा मैच नहीं खेलेंगे। कप्तान मो. कैफ का चोटिल होने प्रदेश की टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि, वे मैच के दौरान जीतने वाली रणनीति बनाने में माहिर हैं और चौथे मैच में नाकआउट की दौड़ में बरकरार रहने के लिए छत्तीसगढ़ को जीतना जरूरी है।

मध्यक्रम बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत
केरल के खिलाफ छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों को पिछले मैच में हरियाणा के हाथों मिली हार को भुलाकर नई शुुरुआत करनी होगी और नए जोश के साथ उतरना होगा। हरियाणा के खिलाफ छत्तीसगढ़ की बल्लेबाजी निम्न दर्जे की थी, खासकर मध्यक्रम में। वहीं, चौथे मैच में मध्यक्रम में अमनदीप खरे, अभिमन्यु चौहान, साहिल गुप्ता और आशुतोष सिंह का अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। सिन्हा, अभ्युदय पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा रहेगा। सुमित और अजय मंडल पर स्पिन की जिम्मेदारी रहेगी।

विशाल कुशवाहा व अवनीश को मौका
केरल खिलाफ सीएससीएस दो अन्य बल्लेबाजों विशाल कुशवाहा और अवनीश सिंह धाडीवाल को टीम में मौका दिया है। इन्हें कप्तान मो. कैफ और पी विवेक नायडू की जगह शामिल किया गया है।

केरल से अंकों में छत्तीसगढ़ भारी
रणजी ट्रॉफी 2016-17 में केरल और छत्तीसगढ़ के प्रदर्शन की तुलना करें, तो छत्तीसगढ़ भारी पड़ेगा। छत्तीसगढ़ के तीन मैचों के बाद 9 अंक हैं और वह ग्रुप में दूसरे स्थान पर है। केरल 6 अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो