scriptहावड़ा-मुम्बई मेल की 4 एसी बोगियों में चोरी, 50 लाख का सामान पार | Raipur : Theft in 4 bogie of Howrah-Mumbai Mail | Patrika News

हावड़ा-मुम्बई मेल की 4 एसी बोगियों में चोरी, 50 लाख का सामान पार

locationरायपुरPublished: Feb 05, 2016 01:48:00 pm

हावड़ा-मुम्बई मेल में चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। चोरों ने
ट्रेन के 4 एसी बोगियों से 20 से अधिक यात्रियों के 50 लाख से ज्यादा के
सामान पार कर दिए।

theft

theft

रायपुर. जांजगीर-बिलासपुर के बीच हावड़ा-मुम्बई मेल में 20 यात्रियों से 50 लाख से ज्यादा की चोरी की घटना हुई है। जिसके बाद यात्रियों ने सुबह करीब 9.15 बजे से रायपुर रेलवे स्टेशन पर 45 मिनट तक हंगामा किया। आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जैस-तैसे यात्रियों को शांत कराया।

इस मामले में केवल तीन यात्रियों ने ही एफआईआर दर्ज कराई है। रायपुर की निवासी एक महिला, पुरुष सहित पश्चिम बंगाल की एक महिला ने एफआईआर दर्ज कराई है।

जीआरपी पुलिस रायपुर के मुताबिक तीन यात्रियों ने 70 हजार की चोरी की रिपोर्ट की है। हावड़ा से मुंबई जा रही गाड़ी नम्बर 12810 में शुक्रवार की सुबह बी 1, बी 2 और ए 2 एसी बोगी से करीब 20 यात्रियों का सामान चोरी हो गया।

सीसीटीवी फुटेज की लेंगे मदद
जमालपुर से रायपुर आ रही अंजलि सिन्हा 28 ने बताया कि सुबह 6 बजे देखा तो बर्थ कि नीचे समान रखा हुआ था। सुबह लगभग 7.30 बजे को बिलासपुर स्टेशन से पहले भाई का फोन आने पर नीचे उतरी तो देखा सामान ग़ायब था। पीडि़त महिला जीआरपी के साथ बिलासपुर रवाना हो गई, जहां सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जाएगा। इसके अलावा जीआरपी का बल दुर्ग भी भेजा गया है।

पुरी एक्सप्रेस में भी चोरी
जबलपुर ऑर्डिनेन्स फैक्ट्री में कार्यरत संतोष कुमार 27 गाड़ी नंबर 12843 पुरी-अहमदाबाद से रायपुर आ रहा था। पलासा के पास अज्ञात युवक ने सुबह करीब 3.30 बजे रायगढ़ में खिड़की से हाथ डाल कर सोने की चेन खींचने का प्रयास किया।

हालांकि अज्ञात युवक चेन को छीनने में सफल नहीं हो पाया लेकिन बैग खींचकर भाग निकला। बैग में एक मोबाइल था। उन्होंने रायपुर जीआरपी थाने में चोरी की एफआईआर दर्ज कराई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो