scriptअब बिहार अलकायदा के निशाने पर! | Bihar is next target of terror group al-Qaeda | Patrika News

अब बिहार अलकायदा के निशाने पर!

Published: Nov 28, 2015 10:12:00 am

Submitted by:

barkha mishra

आतंकी संगठन सिमी और इंडियन मुजाहिदीन के बाद अब बिहार अलकायदा के निशाने पर है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में आतंकी हमले की आशंका के अलर्ट जारी कर दिए गए हैं।

आतंकी संगठन सिमी और इंडियन मुजाहिदीन के बाद अब बिहार अलकायदा के निशाने पर है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में आतंकी हमले की आशंका के अलर्ट जारी कर दिए गए हैं। केंद्र की खुफिया एजेंसी ने बिहार समेत कुछ और राज्यों में भी अलर्ट जारी किये है।

बिहार एटीएस और इंटेलिजेंस की टीम आतंकी हमले की संभावना को देखते हुए गुप्त रूप से पड़ताल कर रही है। मामले की संवेदनशीलता के मद्देनजर पुलिस अधिकारी अभी ज्यादा जानकारी देने से इंकार कर रहे है।

केंद्रीय खुफिया एजेंसी द्वारा पुलिस मुख्यालय को भेजे पत्र में मुंबई, बेंगलूर, हैदराबाद और बिहार सहित कई राज्यों के अलकायदा के निशाने पर होने का जिक्र किया गया है। इन सभी राज्यों में मल्टीपल अटैक होने की संभावना जताई जा रही है।

इस हमले से आतंकवादी संगठन न सिर्फ देश की आर्थिक स्थिति पर चोट पहुंचाना चाहता है, बल्कि दूसरे देशों में भारत की छवि को भी दागदार करना चाहता है। इन हमलों में संगठन के टारगेट पर सार्वजनिक स्थल, पर्यटन स्थल, विदेशी पर्यटकों के रहने वाले स्थान, धार्मिक स्थल, प्रतिष्ठित भवन जैसे कई और महत्वपूर्ण स्थान है।

एजेंसी ने बताया कि अलकायदा के सदस्य रेकी कर रहे है और बिहार में घूम घूम कर अपना टारगेट तय कर रहे है। ऐसे में सभी स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो