scriptबिलासपुर-नागपुर के बीच सेमी हाईस्पीड ट्रेन जल्द, ट्रायल अप्रैल में | Raipur: Trial of Semi high speed train between Bilaspur to Nagpur in April | Patrika News

बिलासपुर-नागपुर के बीच सेमी हाईस्पीड ट्रेन जल्द, ट्रायल अप्रैल में

locationरायपुरPublished: Mar 28, 2016 01:12:00 pm

छत्तीसगढ़वासी जल्दी ही सेमी हाईस्पीड ट्रेन से नागपुर तक कम समय में और आराम से पहुंच सकेंगे। सेमी हाईस्पीड ट्रेन का ट्रायल अप्रैल के आखिरी हफ्ते में किए जाने की संभावना है।

Semi high speed train

train Bilaspur to Nagpur

नई दिल्ली/रायपुर. छत्तीसगढ़वासी जल्दी ही सेमी हाईस्पीड ट्रेन से नागपुर तक कम समय में और आराम से पहुंच सकेंगे। रेल मंत्रालय दिल्ली-आगरा सेमी हाईस्पीड ट्रेन के ट्रायल खत्म होने के बाद अब उसका अगला लक्ष्य बिलासपुर-नागपुर के बीच शुरू किए जाने वाली हाईस्पीड ट्रेन के ट्रायल पर है। यह ट्रायल अप्रैल के आखिरी हफ्ते में किए जाने की संभावना है।

इस संबंध में रेलवे मंत्रालय के आला अधिकारियों ने अपनी प्रारंभिक तकनीकी तैयारी पूरी कर ली है। बस इसे मंत्रालय से मंजूरी का इंतजार है। यही नहीं, इस ट्रायल के संबंध में रेलवे अधिकारियों की बिलासपुर और नागपुर के अधिकारियों के साथ दिल्ली में एक उच्चस्तरीय बैठक भी हो चुकी है।

इसके अलावा अधिकारियों व तकनीकी विशेषज्ञों की रेल मंत्री के साथ भी बीते हफ्ते बैठक हुई है। इस बैठक का ही नतीजा है कि अप्रैल के आखिरी हफ्ते में बिलासपुर-नागपुर के बीच सेमी हाईस्पीड ट्रेन का ट्रायल को अंतिम रूप दिया जा रहा है। हालांकि, अभी इसकी तारीख की अधिकृत रूप से घोषणा नहीं की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो