scriptमां निर्दयी या पिता बेरहम, एक साल में आठवां नवजात मिला कचरे के ढेर में | Raipur: was found eighth born garbage in a year | Patrika News

मां निर्दयी या पिता बेरहम, एक साल में आठवां नवजात मिला कचरे के ढेर में

locationरायपुरPublished: Dec 05, 2016 11:56:00 pm

नवजात विकसित हो चुका था और लड़का था। साल भर में 8 नवजात लावारिस मिले हैं

new born2

new born2

रायपुर. कचहरी चौक के पास कचरे के ढेर पर एक नवजात का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सोमवार को दोपहर करीब 3 बजे कचरे के ढेर पर पॉलीथिन में लिपटा एक नवजात का शव मिला। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। नवजात विकसित हो चुका था और लड़का था। साल भर में 8 नवजात लावारिस मिले हैं। दो मंदिर में और बाकी कचरों के ढेर में। इन मामलों की गुत्थी पुलिस सुलझा नही ंपाई है।

मंदिर में छोड़ गए थे जिंदा

पिछले साल समता कॉलोनी के देवी मंदिर प्रांगण में एक नवजात को छोड़ दिया गया था। नवजात जीवित था और उसको चीटिंया काट रही थी। इसी तरह डीडी नगर थाना इलाके में भी डंगनिया के एक मंदिर में जीवित नवजात को छोड़ दिया गया था। इन शिशुओं को छोडऩे वाले का आज तक पता नहीं चल पाया है।

नहीं थम रहा सिलसिला

नवजात को कचरे में फेंकने के कई मामले सामने आ चुके हैं। इन मामलों की जांच अब तक नहीं हो पाई है। पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है। आखिर इन नवजातों को उनकी मां ने छोड़ा या उनके पिता ने? इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

कहां-कहां मिले नवजात

-महासमुंद बैरियर
-बूढ़ातालाब
-खमतराई में दो बार
-उरला
-समता कॉलोनी
-डंगनिया, डीडी नगर 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो