Patrika Hindi News

> > > > Raipur: Will Ajit Jogi vacate govt bunglow?

वोरा ने खाली किया मप्र का बंगला, अब जोगी कब छोड़ेंग 'सागौन' का मोह

Updated: IST Will Ajit Jogi vacate govt bunglow?
मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने गुरूवार का भोपाल स्थित बंगला खाली कर दिया. अब सवाल उठ रहे हैं क्या जोगी भी सागौन बंगले का मोह त्याग पाएंगे.

रायपुर. अविभाजित मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री रहे और कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने भोपाल में मिले बंगले को खाली कर दिया है। मध्यप्रदेश सरकार ने उन्हें बंगला छोडऩे का नोटिस दिया था। लेकिन अब सवाल ये उठ रहे हैं कि छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री रहे अजीत जोगी अपना बंगला छोड़ेगे। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक वे रायपुर में जिस सागौन बंगले में रह रहे हैं। उन्हें उसे खाली कर देना चाहिए।

गुरुवार को दिल्ली से भोपाल पहुंचे वोरा ने अपना सामान बंगले से उठा लिया। उन्होंने कहा कि बंगला खाली कराना सरकार का फैसला है, उन्हें कल ही नोटिस मिला था। जिसके बाद उन्होंने आज बंगला खाली कर दिया। इस तरह यदि छत्तीसगढ़ में भी ये नियम लागू हुआ और सरकार ने जोगी को नोटिस भेजा तो उन्हें भी बंगला खाली करना पड़ सकता है। सागौन बंगला के नाम से मशहूर जोगी का यह सरकारी आवास मुख्यमंत्री के पद से हटने के बाद करीब 13 साल पहले उन्हें आवंटित हुआ था।

हाल ही में आरटीआई कार्यकर्ता कुणाल शुक्ला ने रायपुर में कलक्टर जनदर्शन में शिकायत की थी कि जोगी सरकारी आवास का राजनीतिक दुरुपयोग कर रहे हैं। इसलिए उनसे सागौन बंगला खाली कराया जाए। उन्होंने शिकायत में कहा था, जोगी ने कांग्रेस से विद्रोह कर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नाम से नई पार्टी बनाई है, जिसका ऑफिस सागौन बंगले को बनाया है। इस तरह की गतिविधि सरकारी आवास नियमों का उल्लंघन है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे