scriptसानिया मिर्जा के लिए शोएब मलिक ने लिया बड़ा फैसला! | Patrika News

सानिया मिर्जा के लिए शोएब मलिक ने लिया बड़ा फैसला!

Published: Nov 04, 2015 10:26:00 am

Submitted by:

satyabrat tripathi

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के शौहर शोएब मलिक ने इंग्लैंड के खिलाफ शारजाह में जारी टेस्ट क्रिकेट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया। 

नई दिल्ली। पाकिस्तान के अनुभवी हरफनमौला क्रिकेटर शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने इसका एलान इंग्लैंड के खिलाफ शारजाह में जारी टेस्ट क्रिकेट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने ने के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में किया।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा के शौहर शोएब मलिक टेस्ट से संन्यास की वजह बताते हुए कहा कि कि वो 2019 के विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं साथ ही अपने परिवार को वो ज्यादा समय देना चाहते हैं। 

sania mirza

बता दें कि 33 साल के शोएब मलिक ने 35 टेस्ट मैचों में 35.14 की औसत से 1898 रन बनाए जिसमें 3 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं। इतना ही नहीं वे तीन टेस्ट मैचों में पाक टीम का नेतृत्व भी किया है, जिसमें पाकिस्तान ने दो मैच हारे और एक ड्रॉ रहा। शोएब मलिक ने 51.48 की औसत से 29 विकेट भी हासिल किए। हालांकि वे वनडे और टी-20 खेलते रहेंगे। 

]

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने पांच साल बाद पाकिस्तानी टेस्ट टीम में वापसी की थी। इस सीरीज में शोएब मलिक ने अबु धाबी टेस्ट की पहली पारी में डबल सेंचुरी लगाई थी, हालांकि इसके बाद वो अपने बल्ले से कोई अहम योगदान नहीं दे पाए। 

Shoaib Malik

ट्रेंडिंग वीडियो