scriptसीबीआई के अधिकारी बनकर किसान से ठगे 22 हजार रुपए | 22 thousand rupees looted by farmer | Patrika News

सीबीआई के अधिकारी बनकर किसान से ठगे 22 हजार रुपए

locationरायसेनPublished: Jan 11, 2017 11:45:00 pm

Submitted by:

Ram kailash napit

फसल के लिए कीटनाशक लेने आए किसान से पैसे ले भागे

रायसेन. सीबीआई के अधिकारी बनकर बुधवार की शाम तीन युवकों ने एक किसान से 22 हजार रुपए ठग लिए। उक्त किसान ने यह राशि सागर रोड स्थित सेन्ट्रल बैंक से निकाले थे। पुलिस उन तीनों लोगों की खोज में जुटी हुई है। दिन दहाड़े हुई इस घटना में पुलिस की सतर्कता और और घटना स्थल के पास ही सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लगे तंबू पर सवालिया निशान खड़े कर रही है।
गैरतगंज तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम टिकोदा निवासी प्रथ्वीराज सिंह शाक्या ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि वह अपने खाते में आई फसल बीमा की राशि 24 हजार रुपए निकालकर एक थैले रखकर बैंक से बाहर निकला था। गल्र्स स्कूल के सामने खड़े होकर गैरतगंज की ओर जाने वाली बस का इंतजार कर रहा था। तभी उसके पास एक व्यक्ति आया और उसने कहा कि मैं सीबीआई से हूं चलो साहब बुला रहे हैं।

गांजा चेक करने के बहाने तलाशी ली
किसान उस युवक के साथ कुछ दूरी पर खड़े दो लोगों के पास पहुंचा। वहां पहुंचने पर उन लोगों ने कहा कि तुम्हारे थैले में गांजा है, तुम गांजा की तस्करी करते हो। पृथ्वीराज ने बताया कि गांजा तस्करी का आरोप लगाते हुए उन लोगों ने थैला की जांच शुरू कर दी। इसी बीच 22 हजार रुपए (दो हजार के 11 नोट) निकाल लिए और भाग खड़े हुए। किसान कुछ समझ पाता इससे पहले ही तीनों युवक आंखों से ओझल हो गए। जब पृथ्वीराज को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है, तब वह घबराया हुआ कोतवाली पहुंचा। पृथ्वीराज ने बताया कि उसे चना की फसल में डालने के लिए दवा खरीदना था, इसलिए रुपए निकाले थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो