Patrika Hindi News

> > > > Arbitrary paths from the parking lot to look at all the jams

मनमानी पार्किंग से सभी रास्तों पर लग रहा जाम

Updated: IST  parking problems
सिलवानी. इनकी मनमर्जी के आगे किसी का कोई जोर नहीं है। जहां मर्जी आई वहीं बीच सड़क पर वाहनों को खड़ा कर दिया। भले ही इससे यातायात व्यवस्था खराब हो।

सिलवानी. इनकी मनमर्जी के आगे किसी का कोई जोर नहीं है। जहां मर्जी आई वहीं बीच सड़क पर वाहनों को खड़ा कर दिया। भले ही इससे यातायात व्यवस्था खराब हो। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस तरह के वाहन चालकों पर यातायात पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर पाती है। यही कारण है कि हर रोज नगर के कई चौक चौराहों व सागर भोपाल उदयपुरा बरेली आदि जगहों पर वाहनों की वजह से जाम की स्थिति दिन में कई बार निर्मित हो जाती है।

मालूम हो कि नगर में सालों से जाम के हालात इसलिए बनते हैं कि यहां की जो सड़कें हैं वह काफी संकरी हैं। दूसरा सबसे बड़ा कारण यह है कि लोग अपने वाहनों को रोड किनोर बेतरतीब तरीके से खड़ा कर देते हैं। कई बार तो हालत यह हो जाती है कि बीच सड़क पर ही वाहनों को खड़ा कर दिया जाता है। ऐसे में दूसरे वाहन चालकों को आन जाने में परेशानी होती है। नगर के कई क्षेत्र ऐेसे हैं जहां हर रोज इस तरह की स्थिति बनती है। इसके बाद भी प्रशासन इन लापरवाह वाहन चालकों पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं कर पाती है।

दोपहिया वाहनों से बिगड़ती है स्थिति

यातायात की स्थिति जब बाधित होती है तो दोपहिया वाहन बेतरतीब तरीके से खड़े दिखाई देते हैं। जहां जिसकी मर्जी होती है वह वाहनों को वहीं खड़ा कर देता है। यह स्थिति नगर के कई जगहों पर बनती है। अनदेखी का आलम यह है कि इसकी सुधार की दिशा में जिम्मेदारों ने अभी तक कोई ठोस पहल नहीं की है।

नहीं है पार्किंग स्थल

सिलवानी मुख्यालय पर आज तक वाहनों की पार्किंग के लिए निर्धारित स्थल तय नहीं किए जा सके हैं। यही वह कारण है कि लोग बाजारों में हर कहीं वाहनों को खड़ा कर घण्टों गायब रहते हैं। नागरिकों का सुझाव है कि अगर वाहन पार्किंग बन जाए तो काफी राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???