scriptहाईवे पर बह रहा नाली का गंदा पानी | Drain the dirty water flowing on the highway | Patrika News

हाईवे पर बह रहा नाली का गंदा पानी

locationरायसेनPublished: Dec 04, 2016 07:10:00 am

Submitted by:

veerendra singh

नपा और टोल कंपनी नहीं लेती सागर रोड की सुध, राहगीर और दो पहिया वाहन चालक परेशान

Raisen

Raisen


रायसेन
. शहर से निकले सागर स्टेट हाईवे का निर्माण करने वाली कंपनी द्वारा सड़क बनाने के बाद टोल निरंतर वसूला जा रहा है। लेकिन सड़क और नाली की मरम्मत कराने के लिए पहल नहीं की गई। उल्लेखनीय है कि टोल कंपनी द्वारा गल्र्स स्कूल से लेकर पाटनदेव तक सड़क के दोनों तरफ कुछ हिस्से में नाली का निर्माण कराया है। लेकिन अब यहां पर बनाई गई नाली जगह-जगह से टूट-फूट चुकी है। इस कारण नाली का गंदा पानी सड़क पर बहता है।

पिछले पांच दिनों से आईसीआई बैंक के सामने नाली के एक हिस्से से लगातार गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। जिससे राहगीर और दो पहिया वाहन चालक सहित यहां के दुकानदारों को आने-जाने में दिक्कतें उठानी पड़ रही है। जबकि इस रोड की नालियां लंबे समय से क्षतिग्रस्त हैं। वहीं साफ-सफाई नियमित रूप से नहीं होने की स्थिति भी रहती है। नपा से मिली जानकारी के अनुसार टोल कंपनी द्वारा काफी छोटी नालियां बनाई है। जबकि इस क्षेत्र में आबादी अधिक है और मुख्य नाली होने से निस्तार का पानी यहीं से बहता है।
 
नगर पालिका और एसडीएम द्वारा डेढ़ वर्ष पहले नालियों की मरम्मत एवं छोड़े गए हिस्से में नाली निर्माण कराने के लिए नोटिस दिया गया था। लेकिन टोल कंपनी द्वारा इस नोटिस का आज तक जवाब नहीं दिया। अब आमजन को यहां परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। प्रशासन और नगर पालिका जिम्मेदार अधिकारी भी मौन साधकर बैठ गए हैं। ऐसे में इस समस्या का हल नहीं हो पा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो