Patrika Hindi News

> > > > Fiercely digging tube wells rigging

नलकूप खनन में जमकर हुई हेराफेरी

Updated: IST raisen
रायसेन. युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पीएचई के नलकूप खनन घोटाले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

रायसेन. युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पीएचई के नलकूप खनन घोटाले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर गोपाल सिंह को सौंपकर पीएचई द्वारा बिना सर्वेक्षण के नलकूप खनन करने के मामले की जांच की मांग की।

ज्ञापन में बताया गया कि 10 नलकूप खनन असफल होने के बाद भी लाखों रुपए का भुगतान अधिकारी और उपयंत्री की सांठगांठ से कर दिया गया। जबकि शासन के नियमों के मुताबिक नलकूप खनन सर्वेक्षण किए जाने के बाद ही किया जाता है। जब पीएचई का यह घोटाला प्रकाश में आया तो फर्जी सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार करवा ली गई।

युवा कांग्रेस द्वारा इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में युवा कांग्रेस अध्यक्ष संदीप मालवीय, सुरेन्द्र रघुवंशी, रेहान खान, गुड्डा बघेल, पवन शाक्या, उपेन्द्र गौतम, शशांक धाकड़, मुकेश मालवीय, अजीत ठाकुर, मोनू गुप्ता, रविन्द्र बघेल, अनस खान शामिल थे।

झूठी जानकारी देकर किया गुमराह

पीएचई विभाग में नलकूप खनन घोटाले का मामला सामने आने के बाद विधानसभा में मानसून सत्र के दौरान सिरोंज विधायक गोवर्धन उपाध्याय द्वारा ध्यान आकर्षण प्रश्न में बिना भू-जल सर्वेक्षण के मार्च 2016 में 10 नलकूपों की जानकारी मांगी गई। लेकिन विभागीय अधिकारियों ने विधानसभा में लगत जानकारी भेजकर गुमराह किया। इस पूरे मामले की शिकायत विधायक द्वारा प्रमुख सचिव पीएचई से की गई है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे