scriptहाईवे पर स्कूल की पार्किंग | School parking lot on Highway | Patrika News
रायसेन

हाईवे पर स्कूल की पार्किंग

नेशनल हाईवे 146 सांची-विदिशा रोड
पर संचालित सेंट फ्रांसिस हायर सेकंडरी स्कूल में पार्किगं की समस्या के चलते लोगों
को हर दिन परेशान होना पड़ रहा है।

रायसेनJul 29, 2015 / 11:17 pm

कमल राजपूत

Raisen news

Raisen news

रायसेन। नेशनल हाईवे 146 सांची-विदिशा रोड पर संचालित सेंट फ्रांसिस हायर सेकंडरी स्कूल में पार्किगं की समस्या के चलते लोगों को हर दिन परेशान होना पड़ रहा है। स्कूल की छुट्टी होने के समय यहां सड़क के दोनों तरफ वाहनों की काफी लंबी और बेतरतीव लाइन लगी रहती है। ऎसे में हाईवे मार्ग पर लगभग आधा घंटे तक जाम लगने जैसे हालात हर दिन बनते हैं और दोनों तरफ वाहनों की लाइन लग जाती है।

स्कूल प्रबंधन द्वारा परिसर में वाहनों को खड़ा करने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। अव्यवस्थाओं के चलते अपने बच्चों को ले जाने के लिए आने वाले अभिभावकों को भी जोखिम उठाना पड़ती है। वहीं दोपहर के समय गुजरने वाले वाहन चालकों को प्रतिदिन असुविधाओं से होकर निकलना पड़ता है। जबकि यह शहर का वीआईपी मार्ग कहलाता है। क्योंकि इसके कुछ ही दूरी पर एसपी आफिस, कलेक्ट्रेट आफिस, जिला अदालत सहित वरिष्ठ अधिकारियों के आवास भी इसी मार्ग पर हैं। वरिष्ठ अधिकारियों का दिन दो-तीन बार से यहां से आना जाना होता है। इसके बाद भी व्यवस्था नहीं सुधर सकी है।

ये है समस्या
बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन के पास स्वंय के वाहनों की कमी है। ऎसे में कई अभिभावकों द्वारा प्राइवेट वाहनों से बच्चों को स्कूल लाने और ले जाने की सुविधा प्राप्त की जा रही है। स्कूल प्रबंधन द्वारा प्राइवेट वाहनों को स्कूल परिसर के अंदर नहीं प्रवेश दिया जाता है। इस कारण स्कूल के सामने वाहनों की बेतरतीव पार्किगं हर दिखाई देती है। स्कूल प्रबंधन को बाहरी वाहनों की व्यवस्थित रूप से पार्किगं के लिए बाउंड्रीवाल के समीप पर्याप्त व्यवस्था कराई जानी चाहिए। लेकिन ऎसी व्यवस्था स्कूल द्वारा नहीं की गई। प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो