Patrika Hindi News

जल्द शिफ्ट होगी सब्जी मंडी

Updated: IST vegetable market complex,
रायसेन. शहर में अभी कई स्थानों पर हाईवे किनारे सब्जी, फल-फ्रूट के हाथ ठेले और दुकानें अस्थाई रूप से लग रही है। इससे मुख्य मार्ग पर दिन में बार-बार जाम लगने की स्थिति बनती है।

रायसेन. शहर में अभी कई स्थानों पर हाईवे किनारे सब्जी, फल-फ्रूट के हाथ ठेले और दुकानें अस्थाई रूप से लग रही है। इससे मुख्य मार्ग पर दिन में बार-बार जाम लगने की स्थिति बनती है। लेकिन अब इन दुकानों को स्थाई एवं व्यवस्थित रूप से लगाने के लिए नगर पालिका द्वारा खेल स्टेडियम के समीप चबूतरे तैयार कराए गए और वहां पर आवश्यक सुविधाएं भी जुटाई जा रही है। जिससे सब्जी और फल खरीदने आने वाले ग्राहकों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े।

नपा सीएमओ दीपक राय ने बताया कि सब्जी मंडी परिसर में निर्माण कार्य अब अंतिम चरणों में है। संभवत: अगले माह से यहां पर सब्जी और फलों की सभी दुकानों को शिफ्ट कर सब्जी मार्केट का शुभारंभ कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि नगर पालिका द्वारा लगभग पांच वर्ष पहले चबूतरे और शेड बना लिए थे। लेकिन यहां

पर दुकानें नहीं लगाई जा रही है। इस कारण चबूतरे भी क्षतिग्रस्त हो चुके थे।

मिलेगी सुविधा

नपा ने अब इन चबूतरों की मरम्मत कराकर सीढिय़ा बनाई है। कुछ चबूतरों पर शेड लगे हुए हैं। खाली पड़े चबूतरों पर शेड लगाए जाएंगे। परिसर में पानी की व्यवस्था की कराई जा रही है। वाहनों की पार्किंग के लिए अगल स्थान बनाकर पेवर्स ब्लॉक लगाए हैं। ग्रामीण अंचलों से सब्जी एवं फल लेकर आने वाले दुकानदारों को भी यहां जगह उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए हाउसिंग बोर्ड कालोनी वाले हिस्से के समीप बड़ा चबूतरा भी बनाया गया है। रात के समय अंधेरे में दुकानदार और ग्राहक दोनों को असुविधा नहीं हो। इसके सब्जी मार्केट में लाइटें लगवाई गई है। चबूतरों के तरफ आवागमन के लिए डामरीकरण भी कराया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???