Patrika Hindi News

डिप्टी कलेक्टर ने लिया आरटीओ का चार्ज

Updated: IST rajgarh
पूर्व सांसद ने मीठा खिलाकर तुड़वाई कांग्रेस विधायक गिरीश भंडारी की भूख हड़ताल


राजगढ़. आरटीओ कार्यालय में चल रही अव्यवस्थाओं के खिलाफ 13 फरवरी से चल रही नरसिंहगढ़ विधायक गिरीश भंडारी की हड़ताल गुरुवार की शाम डिप्टी कलेक्टर प्रवीण प्रजापति द्वारा आरटीओ का चार्ज लेने के साथ खत्म हो गई। देर शाम डिप्टी कलेक्टर धरना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने आरटीओ कार्यालय खुलवाकर शाम को सात बजे चार्ज लिया।

मौके पर ही विधायक उनकी बातों से संतुष्ट दिखे और अपनी हड़ताल खत्म करने की घोषणा की। इस दौरान उन्हें पूर्व सांसद नारायणसिंह आमलाबे ने मिठाई खिलाकर भूख हड़ताल खत्म कराई। चार्ज लेने के साथ ही डिप्टी कलेक्टर ने विभाग के लिपिकों को मौके पर बुलाया और पूरे लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और विधायक को भी आश्वासन दिया कि नियम में आने वाले हर काम जो पेंडिंग पड़े है उन्हें शीघ्र निपटाया जाएगा।

आज होना था कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन

आज विधायक की हड़ताल को लेकर कांग्रेस उनके समर्थन में बड़ा प्रदर्शन करने जा रही थी। जिसमें राजगढ़ के अलावा जिले के अन्य क्षेत्रों से भी कांग्रेसी पहुंचने वाले थे। यही नहीं बस ऑपरेटरों ने भी आज जिलेभर में बसें बंद करने की घोषणा कर दी थी। लेकिन शाम को डिप्टी कलेक्टर द्वारा लिए गए चार्ज के बाद वाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से आज होने वाले प्रदर्शनों को खत्म करने की सूचना विभिन्न जगह पहुंचाई गई। इस अवसर पर पूर्व विधायक हेमराज कल्पोनी, पुरूषोत्तम दांगी, कार्यकारी जिलाध्यक्ष मोना सुस्तानी, बापूसिंह तंवर, प्रकाश पुरोहित, अशोक वर्मा, सुरेन्द्र दुबे पप्पा, आशीष सातालकर, राजेन्द्र कीलखेड़ा सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे।

जाम से आवागमन हुआ प्रभावित

जिस समय कांग्रेसी पुतला लेकर हाईवे 52 के खिलचीपुर नाके पर पहुंचे। उस समय आरटीओ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वे हाईवे पर ही जाम लगाकर बैठ गए। इस दौरान रास्ते से निकलने वाले वाहन रूक गए। करीब दस मिनट तक वे रास्ते पर बैठे रहे। वहीं नारेबाजी के दौरान भी करीब 15 मिनट तक आवागमन प्रभावित हुआ। हालात यह थे कि एसडीएम को भी अपना वाहन वापस ले जाना पड़ा।

कांग्रेसियों ने निकाली रैली

बुधवार को सीहोर आरटीओ प्रमोद कापसे को व्यवस्था के रूप में राजगढ़ भेजे जाने की बात कही गई थी। जिसको लेकर गुुरुवार दोपहर एक बजे तक लोगों ने इस बात का इंतजार किया। बाद में कांग्रेसियों ने एक होकर आरटीओ का पुतला बनाकर कार्यालय से खिलचीपुर नाके तक रैली निकाली और खिलचीपुर नाके पर पुतला फूंका। इस बीच उन्होंने हाईवे पर ही धरना शुरू कर दिया। धरने के दौरान ही एसडीएम ममता खेड़े वहां से निकल रही थी। कांग्रेसियों को देख उन्होंने अपने वाहन को वापस लौटाया और दूसरे रास्ते से निकल गई। इसके बाद वाहन शोरूम संचालक एक होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर प्रवीण प्रजापति को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग थी कि कई महीनों से वाहनों के पंजीयन नहीं हो रहे है। जिसके कारण आए दिन पुलिसकर्मी वाहनों के चालान काट रहे है और फीस बढ़ जाने से दोगुनी फीस भुगतनी पड़ रही है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???