Patrika Hindi News

> > > > Disabled children preparing to ride on stony ground

विकलांग बच्चों को पथरीले मैदान पर दौड़ाने की तैयारी

Updated: IST rajgarh
तीन दिसंबर को देशभर में विश्व विकलांग दिवस मनाया जाएगा, शासन-प्रशासन अपने स्तर पर तरह-तरह आयोजन की तैयारी में है। वहीं,

ब्यावरा. तीन दिसंबर को देशभर में विश्व विकलांग दिवस मनाया जाएगा, शासन-प्रशासन अपने स्तर पर तरह-तरह आयोजन की तैयारी में है। वहीं, जनपद पंचायत द्वारा होने वाले विकलांग बच्चों के कार्यक्रम के लिए अभी तक मैदान भी तैयार नहीं हो पाया है। क्लब ग्राउंड के पथरीले मैदान में उक्त विकलांग बच्चों को दौड़ाने की तैयारी है। शहर के क्लब ग्राउंड की देखरेख पूरी तरह से भगवान भरोसे है। दीवाली के सीजन में लगाई गई पटाखों की दुकान की गंदगी लंबे दिनों तक वहीं पड़ी रही। वहीं, देखरेख के अभाव में दुर्दशा का शिकार हो रहे क्लब ग्राउंड में न के बराबर व्यवस्थाएं हो पाई हैं।

पिछले साल भी जनपद द्वारा विकलांग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम औपचारिकता बनकर रह गया था, इस बार भी खानापूर्ति के लिए क्लब ग्राउंड के पथरीले मैदान में विकलांग बच्चों की प्रतियोगिताएं आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। जनपद पंचायत की मानें तो बच्चों के लिए गोला फेंक, ऊंची कूद, लंबी कूद, दौड़ और अन्य एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं आयोजित की जाना है, लेकिन तैयारी न के बराबर भी नहीं हो पाई है। क्लब ग्राउंड के ही बगल में बने बैडमिंटन हॉल के भी बुरे हाल है। देखरेख के अभाव में लाखों रुपए खर्च कर खेल युवक कल्याण विभाग द्वारा सौंपी गई स्पोट्र्स सामग्री धूल खा रही है। साथ ही शाम के समय वहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। मैंटेनेंस और बिना मैनेजमेंट के भगवान भरोसे पूरी व्यवस्थाएं संचालित है। शहर के खेल प्रेमियों और वरिष्ठ खिलाडिय़ों ने कई बार इस संबंधमें व्यव्सथाएं सुधारने की मांग की, लेकिन किसी जिम्मेदार ने आकर देखा तक नहीं। साथ ही उक्त क्लब ग्राउंड के लिए शासन स्तर पर अभी तक समिति भी नहीं बनाई गई, इससे मैंटेनेंस नहीं हो पा रहा। स्थानीय अफसरों के साथ ही जिला प्रशासन के जहन में मामला होने के बावजूद व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रही।

सफाईकर्मियों और हमारे नपाकॢमयों को बोलकर हम सफाई करवा देंगे। पटाखों के बाद की सफाई कर दी थी। जनपद के कार्यक्रम के लिए भी जल्द ही मैदान तैयार करवा देंगे। समितियों का मामला शासन स्तर का है।

-इकरार अहमद, सीएमओ, नपा, ब्यावरा

हमने जिन्हें जिम्मा सौंपा है वे लोग सफाई करने में लगे हैं। अगर मैदान पथरीले है तो इस संबंध में बात की जाएगी। मैं संबंधित से बात करता हूं।

-राजकुमार मंडल, सीईओ, जनपद, ब्यावरा

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???