Patrika Hindi News

कॅरिअर मेले में नहीं दिखी विद्यार्थियों की रुचि

Updated: IST
महाविद्यालय और विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में अध्यनरत विद्यार्थियों को करियर मार्गदर्शन और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की सोच से गुरुवार को

राजगढ़. महाविद्यालय और विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में अध्यनरत विद्यार्थियों को करियर मार्गदर्शन और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की सोच से गुरुवार को महाविद्यालय परिसर में दो दिवसीय मेले की शुरुआत हुई।

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा रोजगार विभाग के सहयोग से आयोजित इस मेले में युवाओं को रोजगार के अवसर देने के लिए जिले सहित आसपास के जिले में कार्यरत 14 कंपनियों को आमंत्रित किया गया था वहीं रोजगार संबंधी मार्गदर्शन देने के लिए शासकीय विभाग और कुछ काउंसलर भी मेले में आए थे, लेकिन पूर्व में आयोजित मेलों के परिणाम के कारण युवाओं को इस मेले में कोई रूचि नजर नहीं आई। यहीं कारण था कि विधायक और महाविद्यालय जनभागीदारी के अध्यक्ष अमरसिंह यादव सहित अन्य अतिथियों द्वारा किए गए मेले के शुभारंभ के समय तक शिविर में कई विद्यार्थी मौजूद रहे, लेकिन औपचारिक शुरुआत के बाद जैसे ही अतिथि कार्यक्रम से रवाना हुए कुछ देर बाद ही वहां मौजूद सभी विद्यार्थी भी शिविर छोड़कर निकल गए। मेले के शुभारंभ मौके पर दीपेन्द्र सिंह चौहान, संजय गुप्ता, महाविद्यालय प्राचार्य पीडी गुप्ता सहित विद्यालय स्टाफ सदस्य और शहर के कुछ अन्य स्कूलों से आए विद्यार्थी शामिल थे।

खाली पड़े रहे स्टाल

मेले में रोजगार की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए लगाए गए विभिन्न कंपनियों और शासकीय विभागों के स्टाल विद्यार्थियों के चले जाने के कारण पूरे समय खाली पडे रहे। विद्याथियों के नहीं होने के कारण मेले में लगे स्टाल के कर्मचारी भी कुछ समय बाद लौट गए। कार्यक्रम के प्रभारी प्राध्यपक जीडी अग्रवाल ने बताया कि मेले के दूसरे दिन समापन के पूर्व विद्यार्थियों को पुलिस सहित अन्य शासकीय सेवाओं की तैयारी की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???