scriptसरफराज की तूफानी बल्लेबाजी में उड़ा बांग्लादेश, ट्राई सीरीज भारत के नाम | Patrika News
खेल

सरफराज की तूफानी बल्लेबाजी में उड़ा बांग्लादेश, ट्राई सीरीज भारत के नाम

सरफराज खान की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर अंडर-19 ट्राई सीरीज टूर्नामेंट का खिताब
जीता।

राजगढ़Nov 29, 2015 / 05:23 pm

balram singh

सरफराज खान की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 219 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर अंडर-19 ट्राई सीरीज टूर्नामेंट का खिताब जीता।

एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से टूर्नामेंट में 256 रन बनाने वाले दिल्ली के बायें हाथ के बल्लेबाज रिषभ पंत को मैन आफ द सीरीज चुना गया।

भारत की जीत में सबसे ज्यादा योगदान गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन का रहा। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 36.5 ओवर में 116 रन पर ढ़ेर कर दिया और बाद में केवल 13.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 117 रन बनाकर मैच में एकतरफा जीत दर्ज की।
sarfaraz khan 

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने एक भी मैच नहीं हारा था। टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उनके इस फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने गलत ठहराते हुए बांग्लादेश की टीम को शुरु से लेकर अंत तक दवाब में ही रखा।

जाधवपुर विश्वविद्यालय परिसर में खेले गए मैच में भारत की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर मयंक डागर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 32 रन देकर तीन विकेट लिए। साथ ही शुभम मावी और महिपाल लोमरर ने भी उनका अच्छा साथ देते हुए दो-दो विकेट लिए।
drived 
 
मैच की शुरुआत में ही खलील अहमद ने सैफ हसन को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई और इसके बाद जल्दी ही पिनाक शाह रन आउट हो गए। नजमुल हुसैन शांटा (45) और जोयराज शेख इयोन (28) के अलावा कोई भी बांग्लादेशी बल्लेबाज क्रीज पर नही टिक पाया। इनके बाद बांग्लादेश की तरफ से केवल विकेटकीपर बल्लेबाज जाकर अली (24) ही दोहरे अंकों में पहुंचे।
khan 

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 38 रन था लेकिन 6.3 ओवर के बाद वह तीन विकेट पर 42 रन हो गया। उस समय भारतीय टीम संकट में नजर आ रही थी पर उत्तर प्रदेश की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले सरफराज ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन बनाए।

उन्होंने कप्तान रिकी भुई (20 गेंदों पर नाबाद 20 रन) के साथ 75 रन की मैच विजेता साझेदारी निभायी जिससे भारत ने 14वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया।
cricket

सरफराज की धमाकेदार बल्लेबाजी का आलम ये था कि उन्होंने केवल 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उनको इस पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Home / Sports / सरफराज की तूफानी बल्लेबाजी में उड़ा बांग्लादेश, ट्राई सीरीज भारत के नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो