Patrika Hindi News

> > > > MP Health

MP Health: अस्पताल की साफ-सफाई की मानीटरिंग नर्सों के जिम्मे

Updated: IST Health
जिला चिकित्सालय में अव्यवस्थाएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही थी। ऐसे में व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कलेक्टर ने

राजगढ़. जिला चिकित्सालय में अव्यवस्थाएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही थी। ऐसे में व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कलेक्टर ने डॉ. वीके झा के स्थान पर डॉ.एस यदू को जिला चिकित्सालय की जिम्मेदारी सौंपी। सिविल सर्जन का चार्ज लेने के साथ ही डॉ. यदू ने बुधवार को जिला चिकित्सालय की सभी इकाइयों का भ्रमण किया। जहां मुख्य रूप से साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देते हुए कई बदलाव किए।

जिसमें उन्होंने अस्पताल में सफाई की पूरी मानीटरिंग नर्सो को सौंप दी है। इसमें सफाईकर्मियों को अस्पताल के वार्ड के सामने लगाए गए सफाईकर्मियों द्वारा की गई सफाई की स्थिति से संतुष्ट होने के बाद रजिस्टर पर सफाई की जानकारी अंकित करनी होगी। यह इसलिए कि अभी भले ही साफ-सफाई हो रही हो, लेकिन कुछ वार्डों में कमियां नजर आ रही है। डॉ. यदू ने मेडिकल वार्ड से लेकर मेटरनिटी, सर्जिकल आदि वार्ड देखे और वहां मौजूद दवाओं की स्थिति को भी देखा। उन्होंने स्टाफ की एक बैठक बुलाते हुए सभी को समझाइस दी, कि मरीजों से बेहतर व्यवहार करें और ड्यूटी में जरा भी लापरवाही न बरते। जब भी दवा या अन्य संसाधनों की कमी नजर आती है वे सीधे संपर्क करें।

ताकि व्यवस्थाओं में शीघ्र सुधार किया जा सके। ट्रामा सेंटर का नया भवन बने कुछ ही समय हुआ है। भवन के तीसरे मंजिल पर दो रूम बनाए गए है। जिनमें लगे पंखे निरीक्षण के दौरान गायब मिले। ऐसे में उन्होंने ऊपर जाने के रास्ते पर रोक लगाते हुए वहां चैनल गेट लगवाने का आश्वासन दिया है। ताकि तीसरी मंजिल पर कोई प्रबंधन की जानकारी के बगैर न जा सके।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???