Patrika Hindi News

> > > > MP NHAI

जर्जर हाईवे पर पैचवर्क का मरहम

Updated: IST NHAI
. देवास-शिवपुरी फोरलेन निर्माण से पहले बारिश में बुरी तरह खुद चुके नेशनल हाईवे क्रमांक-तीन का पैचवर्क इन दिनों शुरू किया गया है। धूल और गड्ढों से पूरी तरह परेशान हो

ब्यावरा. देवास-शिवपुरी फोरलेन निर्माण से पहले बारिश में बुरी तरह खुद चुके नेशनल हाईवे क्रमांक-तीन का पैचवर्क इन दिनों शुरू किया गया है। धूल और गड्ढों से पूरी तरह परेशान हो चुके रहवासियों को पैचवर्क की मरहम लगाई जा रही है।

फोरलेन निर्माण को लेकर सामने आई विभिन्न दिक्कतों के बाद एनएचएआई ने सिंहस्थ के दौरान डामर की एक लेयर का पैचवर्क एनएच-3 पर किया। इसके बाद बारिश के दौरान फिर से रोड की हालत खराब हो गई। बारिश में कीचड़ और गड्ढों के कारण वाहन चालक खासे परेशान हुए। अब धूल और गड्ढे वाहन चालकों के लिए बड़ी आफत बने हुए हैं।


गड्ढों में पानी डालकर कर रहे लेवलिंग

कांट्रेक्टर के इंजीनियर्स के मुताबिक उक्त रोड पर धूल और गड्ढों की मरम्मत के लिए वैकल्पिक काम शुरू किया गया है। इसमें हाईवे के तमाम गड्ढों में पहले मिट्टी डाली जाएगी, फिर पानी के छिड़काव के साथ लेवलिंग की जा रही है। गुना से इंदौर-भोपाल बाइपास तक फिलहाल यह पैचवर्क किया जा रहा है। इसमें गड्ढों की रिपेयरिंग का काम भी शामिल है। लगातार उडऩे वाली धूल और गड्ढों पर हो रहे हादसों इससे निजात मिलेगी।

राजगढ़ रोड से लगे रेस्ट हाउस जोड़ के पास बनी पुलिया पर हो चुके गड्ढे जाम का कारण बन रहे हैं। साथ ही भोपाल-इंदौर बाइपास पर धूल के गुबार और गड्ढों से लोग खासे परेशान हैं। अब पैचवर्क से उक्त रोड की दशा सुधारी जा रही है। उल्लेखनीय है कि पैचवर्क किए जाने के बावजूद पूरे बारिश के सीजन में रोड बुरी तरह खुद गया था, जिससे पूरे बाइपास पर आए दिन जाम के हालात बनते थे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???