scriptपांच दिन में कलीखेड़ा के पुल को देखने भी नहीं पहुंचे अधिकारी | Not even see the bridge in five days reached Klikeda officer | Patrika News

पांच दिन में कलीखेड़ा के पुल को देखने भी नहीं पहुंचे अधिकारी

locationराजगढ़Published: Aug 24, 2016 10:59:00 pm

Submitted by:

Ram kailash napit

पूरी तरह बदहाल हो चुके पुल से खतरा उठाकर आवगमन कर रहे ग्रामीण, बना हुआ है दुर्घटना का खतरा

rajgarh

rajgarh


राजगढ़. कालीपीठ -राजगढ़ मार्ग पर कलीखेड़ा गांव के पास अजनार नदी पर बना पुल शनिवार को आई बाढ़ के बाद पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। अजनार नदी का पानी पुल पर करीब 48 घंटे तक चढ़ा रहा। ऐेसे में नदी के तेज बहाव के कारण पुल के ऊपरी हिस्सें की सीमेंट पूरी तरह उखड़ जाने के कारण पुल का एक हिस्सा पूरी तरह खराब हो गया है। इसके बावजूद लोक निर्माण विभाग या प्रशासन का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी अब तक पुल के निरीक्षण के लिए नहीं पहुंचा है। ऐसे में पुल के क्षतिग्रस्त होने के पांच दिन बाद तक अब तक यहां किसी प्रकार की मरम्मत या अस्थाई व्यवस्था नहीं की गई है।

इसके बावजूद राजगढ़ को राजस्थान से जोडऩे वाला प्रमुख मार्ग और इस क्षेत्र के सैकड़ो गांवों से राजगढ़ पहुंचने का एक मात्र मार्ग होने के कारण रोजना हजारों ग्रामीण इसी क्षतिग्रस्त पुल से अपने वाहनों को निकाल रहे है। ऐसे में पुल की स्थिति को देखते हुए यहां बडे हादसे का खतरा बना हुआ है। कलीखेड़ा सहित इस पुल से रोजना सफर करने वाले ग्रामीण सुल्तान सिंह, कमलेश गुप्ता, रामबाबू दांगी,रईस खांन, मेहरबान सिंह सौंध्या आदि ने बताया कि वर्ष 1995 में बना पुल निर्माण के बाद किसी प्रकार का मेंटनेंस नहीं किए जाने के कारण पूरी तरह जर्जर हो गया है। ऐसे में ग्रामीणो ने पुल की मरम्मत के लिए कई बार प्रशासन से मांग की है। लेकिन उनके आवेदन पर कोई धन नहीं दिया गया और अब पुल पूरी तरह बेकार हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो