Patrika Hindi News

शहर मेें रैली निकालकर दिया जागरुकता का संदेश

Updated: IST rajgarh
विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय से एक जागरुकता रैली निकाली गई। जो नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए मंगल भवन पहुंची।

राजगढ़. विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय से एक जागरुकता रैली निकाली गई। जो नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए मंगल भवन पहुंची।

रैली में एड्स के बचाव और बीमारी से होने वाले नुकसानों से सजे हुए बैनर पोस्टर लेकर स्वास्थ्य कर्मी चल रहे थे। साथ ही एक माइक के माध्यम से एड्स क्या है, कैसे फैलता है और इसे किस प्रकार से रोका जा सकता हैं। इसको लेकर संबोधन दिया जा रहा था। रैली समापन के मौके पर मंगल भवन परिसर में कार्यशाला का आयोजित की गई।

इसमें डॉ.एसके मित्तल ने एड्स के बारे में विस्तार से समझाया। वही सिविल सर्जन डॉ.एस यदु ने कहा कि जरूरी नहीं कि हर व्यक्ति जिसे एड्स है। उसे एड्स गलत आदतों की वजह से हुआ हो। कई बार अनजाने में भी यह बीमारी किसी को घेर सकती हैं। ऐसे में किसी भी रोगी से गलत व्यवहार ना करें। क्योंकि ना तो एड्स मिलने से फैलता है और ना ही चुंबन लेने से। डीएचओ डॉ.भागोरिया ने यहां एड्स और टीवी के साथ ही इंद्र धनुष अभियान की जानकारी दी और मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों को अनिवार्य रूप से टीकाकरण करने के लिए जागरुक किया। कार्यक्रम का संचालन शाहिद प्रहरी ने किया, जबकि कार्यक्रम की रुपरेखा एड्स की जिला समन्वयक आस्था मणिपुरी ने रखी और आभार डीपीएम एसएस सोलंकी ने माना।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???