scriptसांची दुग्ध केन्द्र की जमीन खाली करने के निर्देश | Sanchi instructions to clear land owner- | Patrika News
राजगढ़

सांची दुग्ध केन्द्र की जमीन खाली करने के निर्देश

 नपा शीघ्र कर सकती है अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

राजगढ़Apr 29, 2016 / 11:10 pm

Jagdeesh Ransurma

rajgarh

rajgarh


नरसिंहगढ. मेला ग्राउंड स्थित सॉची दुग्ध शीत केंद्र और नपा के बीच इन दिनों कागजी लड़ाई चल रही है। नपा ने गुरुवार को वापस शीत केंद्र प्रबंधन को सूचना पत्र भेजकर शीघ्र जगह खाली करने के निर्देश दिए है तो अब शीत केंद्र प्रबंधन लीज को बढ़वाने संबंधी दस्तावेज तैयार करने में जुटा गया है।

हालांकि मामले में नपा का कहना है कि लगभग 25 दिन पूर्व नोटिस थमाए जाने के बाद भी दुग्ध शीत केंद्र की ओर से कोई सूचना प्राप्त नही हुई। जिसके चलते अब शीत केंद्र लीज की भूमि को खाली करवाने कार्रवाई की जाएगी। हालांकि शीत केंद्र ने अतिक्रमण कार्रवाई के सूचना पत्र पर नपा से 30 दिनों की मोहलत मांगते हुए स्वयं अतिक्रमण हटवाने की बात कही थी। लेकिन लगभग एक माह बीतने को है और शीत केंद्र ने लीज से अतिरिक्त भूमि पर व्याप्त अतिक्रमण को भी नहीं हटवाया है। ऐसे में अब नपा अधिकारी जल्द अतिक्रमण कार्रवाई शुरू करने की बात कह रहे है।

ये है मामला
पांच अप्रेल को नपा ने 33 वर्षो की लीज समाप्त होने पर सॉची दुग्ध शीत केंद्र को दी गई एक लाख दस हजार वर्गफ ीट भूमि को खाली कराने नोटिस थमाया था। साथ ही लीज के अतिरिक्त 392 वर्ग फीट भूमि पर व्याप्त अतिक्रमण को भी हटवाने के निर्देश दिए थे। लेकिन शीत केंद्र प्रबंधन ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और महज अतिक्रमण हटवाने कुछ दिनों का समय मांगकर अपनी जिम्मेदारियों से मुंह फ ेर लिया। जबकि यदि नपा ने मामले को लेकर सख्त रूख अख्तियार किया
तो सॉची दुग्ध संघ का यह प्लांट बंद होने की कगार पर पहुंच सकता है। इस पूरे मामले में शीत केंद्र अधिकारी बातचीत करने से भी परहेज कर रहे है।

Home / Rajgarh / सांची दुग्ध केन्द्र की जमीन खाली करने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो