Patrika Hindi News

> > > > Seizing on the instructions of the SP removed

एसपी के निर्देश पर सीजिंग करने वाले को हटाया

Updated: IST
कहा, अब जिलेभर में इस तरह के काम न हो

ब्यावरा. लंंबे समय से पुलिस की मिलीभगत से चल रहे सीजिंग के अवैध वूसली के धंधे पर एसपी के निर्देश के बाद आखिर शिकंजा कसा गया। बाइपास पर सीजिंग करने वाले को हटा दिया गया, वहीं, एसपी रामाश्रय चौबे ने जिलेभर के थानों में इस तरह का कोई भी काम नहीं करने के सख्ती से निर्देश दिए हैं।

शहर के भोपाल बाइपास पर देहात पुलिस की मिलीभगत से लंबे समय से सीजिंग का धंधा चल रहा था। सीजिंग वाले आए दिन वाहन चालकों को रोकते थे और अन्य प्रांत के होने के कारण उन्हें परेशान करते थे। पत्रिका ने 22 सितंबर के अंक में सीजिंग के नाम पर हो रही वसूली शीर्षक के से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और एसपी ने हाथों हाथ सख्ती दिखाई। हालांकि पहले भी यह काम शुरू हुआ बीच में बंद हुआ और बाद में पुलिस की पनाह मिलने के बाद शुरू करवा दिया गया था।

एसपी के निर्देश के बाद देहात थाना प्रबंधन ने भले ही एक ट्रक पर कार्रवाई कर अपनी जिम्मेदारी के निर्वाहन का परिचय दिया हो, लेकिन हर बार की ही तरह मामला ट्रक चालक तक ही सीमित रह गया। मूल मवेशियों का परिवहन करने वाला मालिक अभी भी कार्रवाई से कोसों दूर है। देहात पुलिस ने बुधवार रात आठ बजे क्षमता से अधिक भैंसों का परिवहन कर ले जा रहे ट्रक (एमपी 09 एच 0399) को पकड़ा। उसमें 22 भैंसे भरी थीं, जिन्हें सारंगपुर से आगरा ले जाया जा रहा था। पुलिस ने ड्राइवर हकीतम पिता हमीद खां (27) निवासी काछीखेड़ा, सारंगपुर के खिलाफ 11(घ) पशु क्रूरता अधिनियम और दस्तावेज के अभाव में मोटर वीकल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि रोजाना ये वाहन निकलते हैं, लेकिन एसपी के निर्देश के बाद यह सक्रियता आई।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे