Patrika Hindi News

> > > > The four stores, including warehouse seized forks

वेयरहाउस सहित चार दुकानों के कांटे किए जब्त

Updated: IST rajgarh
नापतौल विभाग ने शुक्रवार को दुकानों के साथ ही वेयरहाउस में रखे तौल कांटों को चेक किया। इसमें दुकानों पर


राजगढ़. नापतौल विभाग ने शुक्रवार को दुकानों के साथ ही वेयरहाउस में रखे तौल कांटों को चेक किया। इसमें दुकानों पर बगैर सील के रखे चार कांटों को जब्त किया। वहीं नगर के शासकीय वेयरहाउस में रखा कांटा भी पकड़ा, जो तोल की दृष्टि से खराब निकला। अधिकारी उसे जब्त करके कार्यालय ले गए।

सुबह-सुबह नापतौल अधिकारी एसएस मीणा अपने अन्य स्टाफ के साथ नगर में निकले और बाजार की चार दुकानों के कांटों को पकड़ा। इनमें सील आदि नहीं लगी हुई थी। ऐसे में उन्होंने एक के बाद एक चार दुकानों के कांटे जब्त किए। वहीं अन्य दुकानदारों को भी यह चेतावनी दी कि यदि उनके कांटे सील लगे नहीं है तो उन्हें चेक कराए। इस संबंध में उन्होंने पूरे नगर में नोटिस भी जारी किए है। इससे पहले व्यवस्थाएं बने। इसके लिए कैंप भी आयोजित किए थे, लेकिन पहले से चले आ रहे ढर्रे के चलते कई दुकानदार इस शिविर में पहुंचे ही नहीं।

किसी भी तोल कांटे में जो 300 किलो का है। उसमें अधिकतम 50 ग्राम तक का अंतर आ सकता है, लेकिन वेयरहाउस में रखे कांटे में 150 से 300 ग्राम तक का अंतर आ रहा था और कांटे के अलग-अलग हिस्सों में वॉट रखने पर अलग-अलग वजन भी आ रहा था। ऐसे में इस कांटे को जब्त करते हुए आगामी कार्रवाई के लिए कांटा नापतौल विभाग ले जाया गया। वहीं वेयरहाउस के मैनेजर एमएस सिंधिया हमेशा की तरह इस बार भी मौके से गायब थे। उनके संबंध में इस बार भी किसी को कोई जानकारी नहीं थी कि वे कहा है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे