scriptघटिया निर्माण को जनपद अधिकारियों ने रुकवा दिया | Rajnandgaon: Janpad officials stopped shoddy construction | Patrika News
राजनंदगांव

घटिया निर्माण को जनपद अधिकारियों ने रुकवा दिया

जनपद पंचायत अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंच कर कार्यों
की गुणवत्ता देखी। कार्यों में खामियां पाए जाने पर काम बंद
करने के निर्देश दिए। 

राजनंदगांवOct 23, 2016 / 10:20 pm

Satya Narayan Shukla

Janpad officials stopped shoddy construction

Janpad officials stopped shoddy construction

राजनांदगांव. ब्लाक के इंदावानी पंचायत में चल रहे निर्माण कार्यों में गुणवत्ता पर जरा भी ध्यान नहीं दिया गया है। सरंपच व ठेकेदार द्वारा मनमानी पूर्वक काम करते हुए बिना स्टीमेंट के सीसी रोड सड़क व पचरी का निर्माण किया जा रहा था। पत्रिका ने शनिवार को खबर प्रकाशित कर घटिया काम का खुलासा किया था। खबर के बाद रविवार को जनपद पंचायत के अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंच कर कार्यों की गुणवत्ता देखी। कार्यों में खामियां पाए जाने पर अधिकारियों ने काम बंद करने के निर्देश दिए हैं।

चार मोहल्लों में सीसी रोड, तालाब पचरीकरण

इंदावानी पंचायत में करीब 15 लाख की लागत से चार मोहल्लों में सीसी रोड सड़क, तालाब में पचरी करण और स्कूल में मंच का निर्माण किया जा रहा है। इन कार्यों का न ही स्टीमेंट तैयार किया गया है और न ही ग्राम सभा में अनुमोदन किया गया है। रायल्टी मद के पैसे का दुरुपयोग करते हुए सरपंच ने ठेकेदार जय महेश से मिली भगत कर मनमानी करते हुए स्तरहीन काम शुरु करा दिया था।

एसडीओ व इंजीनियर ने लिया जायजा
खबर प्रकाशित होने के बाद जनपद के एसडीओ बीआर बघेल, इंजीनियर गुप्ता, क्षेत्र के जनपद सदस्य हेमलता आलोक तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि जायजा लेने पहुंचे थे।

जांच के बाद कार्रवाई

एसडीओ बीआर बघेल ने कहा कि इंदावानी में चल रहे सीसी रोड, पचरीकरण व मंच निर्माण बिना स्टीमेंट के हैं। कार्यों में खामियां पाई गई हंै। सरपंच को काम बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो