Patrika Hindi News

हारी हुई 4 सीटों पर कब्जा करने बीजेपी ने शुरू की कसरत, दो मंत्री देंगे प्रेजेंटेशन

Updated: IST Losing 4 seats to the BJP
प्रदेश में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने के बावजूद राजनांदगांव जिले की छह विधानसभा सीटों में से सिर्फ दो में ही भाजपा जीती है।

राजनांदगांव.प्रदेश में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने के बावजूद राजनांदगांव जिले की छह विधानसभा सीटों में से सिर्फ दो में ही भाजपा जीती है। चार विधानसभा सीटें कांग्रेस के खाते में है। भाजपा संगठन ने इन चार सीटों पर हर हाल में कब्जा करने के लिए कसरत शुरू कर दी है। यही वजह है कि जगदलपुर के बाद प्रत्येक तीन माह में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक इस बार राजनांदगांव में ली जा रही है। इसी बहाने कार्यकर्ताओं को चार्ज किया जा रहा है।

हार के कारणों को लाया सामने

रेवाडीह में स्थित होटल राज एम्पीरियल में दो चरणों में हुई बैठक में राजनांदगांव में हारे गए चार विधानसभा सीटों को लेकर भी संगठन के पदाधिकारियों ने मंथन किया। समीक्षा हुई कि सरकार होने के बाद भी इन सीटों पर कब्जा नहीं कर पाए। हार के कारणों को सामने लाते हुए बूथ स्तर पर काम करने यहां के जिला अध्यक्ष को संगठन के पदाधिकारियों ने निर्देशित किया है। बैठक के बाद हुई पत्रवार्ता में भी प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने भी इस बात का जिक्र करते हुए स्पष्ट कर दिया कि जिन क्षेत्रों में कमजोरी सामने आई है, उसे दूर करने के लिए हर स्तर पर काम कर रहे हैं।

संगठन ने कसी कमर

खैरागढ़, मानपुर-मोहला, खुज्जी और डोंगरगांव विधानसभा में कांग्रेस के विधायक है। इन सीटों पर कब्जा जमाने के लिए संगठन ने अब कमर कस ली है। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री सहित अलग-अलग विभागों के मंत्रियों के शामिल होने की वजह से होटल राज एम्पीरियल में भाजपा नेताओं के साथ ही विभागीय अधिकारियों का भी जमावड़ा रहा। अफसर सुबह से ही यहां सक्रिय नजर आए। इसी तरह सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस जवानों की तगड़ी व्यवस्था यहां की गई है। हर आने-जाने वाले व्यक्तिको जांच के दौर से गुजरना पड़ रहा है।

दो मंत्री देंगे प्रेजेंटेशन

पंजीयन के साथ ही पास जारी कर रहे हैं। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 14 जनवरी को तीन चरणों में होगी। इस दौरान दो मंत्री अपना प्रेजेंटेशन देंगे। समापन उद्बोधन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह देंगे। इसके बाद राष्ट्रगान होगा । मुख्यमंत्री संबोधन के बाद शाम को राजधानी के लिए रवाना होंगे। प्रदेश कार्यसमिति को बैठक को बेहद माना जा रहा है। सभी स्तर के नेता बैठक में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। दो मंत्रियों का प्रेजेंटेशन भी बैठक में चर्चा का विषय है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???