Patrika Hindi News

> > > > Rajnandgaon: Naxal Terror: Naxalists banner was hung near school

 Naxal Terror:स्कूल के समीप लटका दिया था नक्सलियों ने बैनर

Updated: IST Naxalists banner was hung near school
महाराष्ट्र और बस्तर सीमा के मध्य बसे राजनांदगांव जिले के धुर नक्सल प्रभावित सुदूर वनांचल मानपुर-मोहला में स्थापना सप्ताह का पहला दिन शांतिपूर्ण बीत गया।

राजनांदगांव. महाराष्ट्र और बस्तर सीमा के मध्य बसे राजनांदगांव जिले के धुर नक्सल प्रभावित सुदूर वनांचल मानपुर-मोहला में स्थापना सप्ताह का पहला दिन शांतिपूर्ण बीत गया। माओवादी इलाके में कोई वारदात नहीं कर सके। हालांकि अपने प्रभाव वाले गांवों व सड़कों में बैनर पोस्टर लगाकर लाल सेना ने अपना दबदबा कायम रखने का प्रयास किया। स्थापना सप्ताह जोर-शोर से मनाने की अपील के साथ-साथ मुखबीरों को भी चेताया।

स्कूल से महज 50 मीटर दूर बैनर लगा रखा था

मोहला थानाक्षेत्र अंतर्गत कनेरी गांव में स्कूल से महज 50 मीटर दूर सड़क के बीचों बीच माओवादियों ने बैनर लगा रखा था। कनेरी तथा अन्य गांव के बच्चे बैनर को पार कर ही स्कूल तक पहुंचे। ऐसे में दहसतजदा माहौल के बावजूद बच्चे अपनी लालसा रोक न सके और पहले रास्ते में उन्होंने बैनर में उल्लेखित माओवादी फरमान को पढ़ा उसके बाद स्कूल पहुंचकर नियमित पढ़ाई की।

बार्डर क्षेत्र में लगातार चहलकदमी हो रही

राजनांदगांव से होकर महाराष्ट्र को जोडऩे वाली स्टेट हाइवे 6 तक भी लाल धमक देखने को मिली। दरअसल कनेरी, रामगढ़, कंदाड़ी, पारडी सहित अन्य गांवों को हाइवे से जोडऩे वाली मुख्य सड़क में भी माओवादियों ने बैनर लगा रखा था। हालांकि हाइवे किनारे लगे इस बैनर को पुलिस ने जल्द अपने कब्जे में ले लिया। दूसरी ओर अंदरुनी इलाकों में लगे बैनर पोस्टर पूरे दिन माओवादी खौफ का पर्याय बना रहा।

मदनवाड़ा-औंधी इलाके में मौजूदगी

मानपुर से औंधी तथा मदनवाड़ा मुख्य मार्ग में भी जगह जगह बैनर-पोस्टर लगाकर लालसेना ने मौजूदगी दर्ज कराई है। सीतागांव सहित औंधी व मदनवाड़ा क्षेत्र के विभिन्न मार्गों और गांवों में माओवादी पोस्टर बैनर देखे गए। कुल मिलाकर सिर्फ पोस्टर वॉर ही पहले दिन सामने आया। वहीं व्यापार-व्यवसाय तथा यातायात पर असर देखने को नहीं मिला।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे