Patrika Hindi News

> > > > Rajnandgaon:Overnight goods disappeared from the old Garden, now planning two new Garden

पुराने गार्डन से रातों रात गायब हो गए सामान, अब दो नए गार्डन बनाने की तैयारी

Updated: IST Overnight goods disappeared from the old Garden, n
शहरवासियों के के लिए सुकून का समय बिताने विभिन्न जगहों में गार्डन बनाया गया था। देखभाल के अभाव में अधिकांश गार्डन बदतर स्थिति में हैं।

राजनांदगांव.शहरवासियों के के लिए सुकून का समय बिताने विभिन्न जगहों में गार्डन बनाया गया था। देखभाल के अभाव में अधिकांश गार्डन बदतर स्थिति में हैं। गार्डनों में लगे झूले, फिसल पट्टी व अन्य मनोरंजन के साधन गायब हो गए हैं। वहीं साफ-सफाई नहीं होने से गार्डनों में खरपतवार उग आया है। निगम प्रशासन पुराने गार्डनों को संभाल नहीं पाया है और अब दो जगहों पर नए गार्डन बनाने की तैयारी में है।

निगम की अनदेखी

निगम की अनदेखी की वजह से समय व्यतीत करने बनाए गए गार्डन वीरान हो गए हैं। निगम प्रशासन द्वारा अमृत योजना के तहत शहर के रामनगर मोतीपुर व जनता कॉलोनी लखोली में नए गार्डन का निर्माण करने की तैयारी की जा रही है। निगम द्वारा गार्डन बनाने की योजना लगभग पूरी कर ली गई है। जल्द ही दोनों जगहों पर गार्डन के लिए वर्क आर्डर जारी करने की तैयारी है।

90 लाख रुपए होंगे खर्च

निगम द्वारा लखोली क्षेत्र में 56 लाख व रामनगर में 32 लाख की लागत से नए गार्डन का निर्माण किया जाएगा। गार्डन में बच्चों के मनोरंजन के लिए फिसलपट्टी, झूले, व अन्य साधन लगाया जाएगा। वहीं पाथवे, लाइटिंग के अलावा लोगों के बैठने के लिए कुर्सी सहित अन्य सुविधायुक्त साधन लागाया जाएगा। दिसम्बर माह तक दोनो गार्डनों का टेंडर व वर्क आर्डर जारी होने की संभावना है। जल्द काम शुरू हो जाएगा।

गायब हो गए हैं पुराने गार्डनों के सामान

निगम की अनदेखी की वजह से शहर के विभिन्न जगहों पर बनाए गए गार्डनों से रौनक गायब हो गया है। पुष्पवाटिका से झूले, फिसलपट्टी सहित मनोरंजन के लिए लगाए गए जानवरों के मुखौटे गायब हो गए है। यहीं हाल सिविल लाइन गार्डन, ममता नगर गार्डन सहित अन्य गार्डनों का है। इन गार्डनों की सफाई नहीं होने से चारों तरफ खरपतवार उग आए हैं। लोग गंदगी की वजह से गार्डनों में जाना पसंद नहीं कर रहे हैं। ईई, नगर निगम दीपक जोशी ने बताया कि अमृत योजना के तहत राम नगर व लखोली में गार्डन का निर्माण किया जाना है। पुराने गार्डनों में जो भी कमी होगी उसे जल्द ही सुधार कराया जाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???