Patrika Hindi News

> > > > Rajnandgaon: Suicide: The dead body to keep performed had not yet wages

Suicide: शव रख प्रदर्शन किया फिर भी नहीं मिला बकाया वेतन

Updated: IST Suicide: The dead body keep to performed had not y
करीब 15 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण आर्थिक स्थिति खराब होने से परेशान मिनवुल राक फैक्ट्री के एक कर्मचारी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है।

राजनांदगांव. करीब 15 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण आर्थिक स्थिति खराब होने से परेशान मिनवुल राक फैक्ट्री के एक कर्मचारी ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। कर्मचारी की आत्महत्या से आक्रोशित अन्य कर्मचारियों ने उचित मुआवजा की मांग को लेकर शव को घर ले जाने से रोक दिया था। प्रबंधन से कुछ समझौता के बाद कर्मचारी शांत हुए।

मिनवुल राक फैक्ट्री

मिली जानकारी के अनुसार मिनवुल राक फैक्ट्री में प्लांट इंचार्ज रहे दीनदयाल कालोनी कौरिनभाठा निवासी 40 वर्षीय विकास पिता चन्द्रभान बाजपेयी ने बुधवार की रात अपने घर में फांसी लगा ली। परिजनों द्वारा आनन फानन में उसे उतार कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी का जिक्र

मिली जानकारी के अनुसार मृतक ने एक सुसाइड नोट लिखा है जिसमें उसने आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की बात लिखी है। हालांकि पुलिस किसी भी सुसाइड नोट मिलने से इंकार कर रही है। सहयोगी कर्मचारियों ने बताया कि फैक्ट्री में लंबे समय से कर्मचारियों का शोषण हो रहा है। कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा है। गौरतलब है कि फैक्ट्री के कर्मचारी वेतन की मांग को लेकर जिला प्रशासन से कई बार शिकायत कर चुके हैं।

सीएम कैंप कार्यालय के सामने आत्मदाह

वहीं इस मामले में सड़क जाम भी कर चुके हैं।कर्मचारियों ने आत्मदाह की दी है चेतावनी पोस्टमार्टम के दौरान फैक्ट्री के दूसरे कर्मचारी मौजूद थे। कर्मचारियों का कहना था कि प्रबंधन की ओर से वेतन भुगतान में गंभीरता नहीं दिखाई गई तो सीएम कैंप कार्यालय के सामने आत्मदाह कर लेंगे। गौरतलब है कि इस फैक्ट्री में वेतन सहित मजदूरों की अन्य सुविधाओं को लेकर आए दिन विवाद की स्थिति बनी रहती है। बावजूद कोई नियंत्रण नहीं रह गया है।

पत्र नहीं मिला

बसंतपुर थाना के टीआई याकूब मेमन ने बताया कि मिनवुल राक फैक्ट्री के एक कर्मचारी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मर्ग कायम कर विवचेना की जा रही है। जांच के बाद आत्महत्या के कारणों का पता चलेगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे