scriptरक्षा टीम के वाट्सएप नंबर पर आने लगे मैसेज | Rajnandgaon: The defense team began Message Watsap number | Patrika News

रक्षा टीम के वाट्सएप नंबर पर आने लगे मैसेज

locationराजनंदगांवPublished: Dec 09, 2016 11:17:00 pm

पुलिस की ओर से जारी किए गए वाट्सएप नंबर पर स्कूल, कॉलेज की छात्राओं और कॉलोनियों की महिलाओं के मैसेज आने शुरू हो गए हैं।

The defense team began Message Watsap number

The defense team began Message Watsap number

राजनांदगांव. महिला संबंधी अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित की गई रक्षा टीम को शहर में बेहतर रिस्पॉंस मिलने लगा है। गुरूवार से यह टीम सक्रिय हो गई है और अपराध नियंत्रण के लिए उन स्थानों पर दबिश दे रही है, जहां पर अक्सर मनचलों का डेरा लगा रहता है। वहीं पुलिस की ओर से जारी किए गए वाट्सएप नंबर पर स्कूल, कॉलेज की छात्राओं और कॉलोनियों की महिलाओं के मैसेज आने शुरू हो गए हैं। रक्षा टीम को आमंत्रित किया जा रहा है कि संबंधित क्षेत्र में आकर निगरानी करें और सुरक्षा संबंधित टिप्स दें।

स्कूल, कॉलेज, पार्क की निगरानी

महिलाओं की सुरक्षा के लिए गठित टीम को गुरूवार को समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष शोभा सोनी और आईजी दीपांशु काबरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पहले ही दिन टीम ने स्कूल, कॉलेज, पार्क सहित आउटर इलाके में पहुंचकर निगरानी की। दूसरे दिन शुक्रवार को भी टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचकर माहौल को टटोला। हालांकि कहीं कोई घटना सामने नहीं आई है।

9644551091 में दे सूचना

इसी तरह संपर्क के लिए जारी किए गए वाट्सएप नंबर 9644551091 पर मैसेज आने शुरू हो गए हैं। मैसेज के माध्यम से इस पहल की सराहना भी की जा रही है। वहीं कुछ लोगों ने मैसेज के माध्यम से रक्षा टीम को अपने क्षेत्र में आमंत्रित किया है ताकि महिलाओं को उनके अधिकार और सुरक्षा संबंधित के टिप्स भी मिल सके।

रक्षा टीम शहर में सक्रिय

डीएसपी एवं रक्षा टीम प्रभारी प्रज्ञा मेश्राम ने बताया कि रक्षा टीम शहर में सक्रिय है। स्कूल, कॉलेज, गार्डन सहित शहर के अलग-अलग हिस्से में पहुंचकर निगरानी की जा रही है। वाट्सएप नंबर पर मैसेज भी आने शुरू हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो