Patrika Hindi News

जिले में ऐसे भी गांव जहां खंभे तो है पर बिजली नहीं

Updated: IST The district as village where is also Poles no ele
कलक्टर और पुलिस अधीक्षक आज छुईखदान विकासखंड के दुर्गम नक्सल हिंसा प्रभावित गातापार जंगल-बकरकट्टा-साल्हेवारा क्षेत्र में पहुंचे।

राजनांदगांव/साल्हेवारा. कलक्टर मुकेश बंसल और पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल आज छुईखदान विकासखंड के दुर्गम नक्सल हिंसा प्रभावित गातापार जंगल-बकरकट्टा-साल्हेवारा क्षेत्र में पहुंचे। उन्होंने मलैदा, भावे, लछणाझिरिया, कौआबहरा, बकरकट्टा, समुंदपानी, सिरोधी सहित साल्हेवारा क्षेत्र के ग्रामीणों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं तथा मांगे जानी।

गांव में बिजली की समस्या

कलक्टर और पुलिस अधीक्षक से मलैदा के ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं और मांगे खुल कर बताई। ग्रामीण पंचू राम ने बताया कि गांव में बिजली की समस्या है, खंभे लग गये हैं पर बिजली नहीं आई है। इस पर कलक्टर बंसल ने अनुविभागीय राजस्व अधिकारी को विद्युत विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर जल्द से जल्द समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिये। इस दौरान बड़ी संख्या जवानों की तैनाती रही। सर्चिंग पार्टियां भी सक्रिय की गई थी।

पांचवी की छात्रा से पहाड़ा सुना

कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्र की निर्माणाधीन सड़कों, पुलियों, स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्रों, स्वास्थ्य केन्द्रों, पंचायत भवनों तथा राशन दुकानों का भी निरीक्षण किया। जिले के दोनों अधिकारियों ने स्कूलों में बच्चों की कम उपस्थिति एवं शिक्षकों की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त की तथा उपस्थित अनुविभागीय राजस्व अधिकारी पीएस धु्रव को इस संबंध में जरूरी निर्देश दिये।

हिन्दी की पुस्तक से पाठ पढ़वाये

कलक्टर ने मलैदा प्राथमिक शाला की पांचवी कक्षा की छात्रा सेवंती से पहाड़े पूछे। छात्रा सेवंती ने दोनों अधिकारियों को छह एवं सात का पहाड़ा धारा प्रवाह सुनाया। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने छात्र देवराज एवं मोहन से हिन्दी की पुस्तक से पाठ पढ़वाये।

अस्पताल पहुंचने में होती है देरी

मलैदा, भावे सहित क्षेत्र के अधिकांश ग्रामीणों ने गातापार जंगल-बकरकट्टा तक बन रही विभिन्न सड़कों का काम तेजी से पूरा कराने की मांग आज पहुंचे कलक्टर मुकेश बंसल और पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल से की। ग्रामीणों ने दोनों अधिकारियों से कहा कि सड़क का काम बहुत धीरे चल रहा है। लोगों को आने-जाने में बहुत परेशानी हो रही है, किसी के बीमार होने पर अस्पताल तक पहुंचने में भी बहुत देर हो जाती है।

कार्यपालन अभियंत से मौके पर चर्चा की

इस पर दोनों अधिकारियों ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता पटेल से मौके पर ही चर्चा की। इस दौरान उन्होनें गातापार से बकरकट्टा सड़क निर्माण के कार्य को तेजी से पूरा कराने के लिए सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???