Patrika Hindi News

> > > > Rajnandgaon: These pond fish are dying, how to use

ये क्या तालाब की मछलियां ही मर रहीं, निस्तारी कैसे करें

Updated: IST These pond fish are dying, how to use
ग्राम खुटेरी तालाब का पानी प्रदूषित हो गया है। इस वजह से यहां मौजूद मछलियां दम तोड़ रही हैं। पानी से बदूब उठने के कारण ग्रामीण निस्तारी करने से कतरा रहे हैं।

राजनांदगांव/सोमनी. समीपस्थ ग्राम खुटेरी तालाब का पानी प्रदूषित हो गया है। इस वजह से यहां मौजूद मछलियां दम तोड़ रही हैं। पानी से बदूब उठने के कारण ग्रामीण निस्तारी करने से कतरा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि तालाब की सालों से सफाई नहीं हुई है। नीचे दलदल जमा हुआ है। तालाब में गदंगी के कारण वहां मछलियां मर रही है और बदबू पूरे गांव में फैल रही है। जानवर भी तालाब का पानी नहीं पी रहे है। ऐसे में यहां बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।

ग्रामीण में रोष

गांव के सरपंच हेमंत साहू ने इसकी सूचना राजेश निषाद तालाब समिति भर्रेगांव, कार्यालय सहायक संचालक मछली पालन और कार्यालय जनपद पंचायत राजनांदगांव को दी। है। इधर चार दिनों से नल-जल कनेक्शन बंद पड़ा है। इसकी जानकारी विद्युत मंडल को गांव के सरपंच और ग्रामीणों ने दी है, लेकिन अभी तक इन पर कोई अमल नहीं किया गया है। एक तरफ तालाब में मछली मरने के कारण समस्या हो रही है, तो दूसरी ओर लाइन खराब होने के कारण ग्रामीणों को पानी नहीं मिल पा रहा है। इससे ग्रामीण में रोष का माहौल है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे