scriptपुलिस ने निहत्तथे युवक पर चलाई गोली,पुलिसक र्मी पर नही होगी कार्रवाई | police cop shoot unarmed teenager, cop will not be charged | Patrika News
विदेश

पुलिस ने निहत्तथे युवक पर चलाई गोली,पुलिसक र्मी पर नही होगी कार्रवाई

पुलिस आॅफिसर मार्क​ टिलर के एक गलत स्टिंग के कारण 19 साल के जैकहैरी को
अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें
एक पुलिस आॅफिसर उस निहत्तथे युवक को गोली मार रहा है, लेकिन इन सबके बाद
भी पुलिसकर्मी पर कोई कार्रवाई नही होगी।

Oct 28, 2015 / 04:30 pm

barkha mishra

पुलिस आॅफिसर मार्क​ टिलर के एक गलत स्टिंग के कारण 19 साल के जैकहैरी को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक पुलिस आॅफिसर उस निहत्तथे युवक को गोली मार रहा है, लेकिन इन सबके बाद भी पुलिसकर्मी पर कोई कार्रवाई नही होगी।



जिस समय यह हादसा हुआ हेमण्ड अपनी पहली डेट पर था और एक फूड रेस्टोरेंट की पार्किंग में अपनी कार में बैठा हुआ था। उसी वक्त आॅफिसर मार्क ने उस पर गोली चला दी।

हैमण्ड की गर्लफ्रैंड थी निशाना

worng sting

स्टिंग आॅपरेशन मैरीजुआनाा में उसकी गलफ्रैंड टोरी मॉरटन पुलिसकर्मी का निशाना थी। 23 वर्षीय टोरी भी उस वक्त कार में थी,लेकिन उनको किसी तरह की कोई चोट नही लगी। ​कथित तौर पर टोरी ने एक अंडरकवर पुलिसकर्मी को ड्रग्स बेचने की कोशिश की थी।

जारी हुए वीडियो के अनुसार दक्षिण कैरालिना में सेनेका स्थित हारडे रेस्टोरेंट के बाहर पार्किंग में टिलर की पैट्रोलिंग कार हैमण्ड की कार की तरफ तेजी से जाती हुई दिखाई दे रही है। आॅफिसर कार को देखकर उत्तेजित ​हो जाता है और अपनी गन से ड्राईवर सीट पर निशाना लगाता है।

worng sting

यह सब देखकर हैमण्ड ने पार्किंग से अपनी गाड़ी को निकालने की कोशिश की तो टिलर को जोर से चिल्लाया ‘हैड्स अप,अपने हाथ उपर करो,रुको रुको,रुको’। लेकिन जब हैमण्ड नही रुका तो आॅफिसर ने हैमण्उ की गाड़ी में ड्राईवर सीट की तरफ से फायरिंग की। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उस वक्त मॉरटन को चिल्लाते हुए उसने सुना था। जब बैकअप टीम पहुंची तो टीलर ने जोर से चिल्लाकर कहा कि ,”उसने मुझे मारने की कोशिश की”।

परिवार ने लगाया आरोप,मरने के बाद भी 90 मिनट तक शव जमीन पर

worng sting

एक रिपोर्ट के अनुसार स्टेट प्रोसीक्यूटर ने जानकारी दी कि टिलर के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नही की जाएगी। उन्होने फौरेंसिक रिपोर्ट दिखाई और कहा कि युवक ने अपनी मौत के 6 घंटे पहले कोकीन और मैरिजुआना का सेवन किया था। और इस इंस्वेटिगेशन यह तथ्य और भी ज्यादा साफ हो गया है।

मुकद्दमे में हेमण्ड के परिवार ने आरोप लगाया है कि हेमण्ड मरने के बाद भी 90 मिनट तक जमीन पर ही पड़ा रहा जहां पर उसके शरीर को चीटियों ने काटा और डंक मारे हुए थे।



Home / world / पुलिस ने निहत्तथे युवक पर चलाई गोली,पुलिसक र्मी पर नही होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो