Patrika Hindi News

> > > > Rajnandgoan: Train passengers dial 138 for problem solution in train

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: रेलवे स्टेशन व ट्रेन की बोगी में गंदगी दिखे तो डायल करें 138

Updated: IST dirt at train and station
रेलवे स्टेशनों व ट्रेन की बोगियों पर गंदगी होने पर यात्री टोल फ्री नंबर 138 पर शिकायत दर्ज करा कर सफाई करा सकते हैं।

राजनांदगांव. रेलवे स्टेशनों व ट्रेन की बोगियों पर गंदगी होने पर यात्री टोल फ्री नंबर 138 पर शिकायत दर्ज करा कर सफाई करा सकते हैं। रेलवे विभाग ने टोल फ्री नंबर जारी कर सफाई व्यवस्था सुचारु रूप से रखने पहल की है। वहीं ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री किसी भी समस्या आने पर 58888 में एसएमएस कर समस्या की जानकारी दे सकते हैं। एसएमएस मिलते ही संबंधित विभाग तत्काल समस्याओं का निराकण करने मौजूद रहेंगे। यह जानकारी प्रेस से चर्चा के दौरान नागपुर मंडल के सीनियर डीसीएम अर्जुन सिब्बल ने दी।

गौरतलब है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल द्वारा स्टेशनों में 17 से 27 सितम्बर तक सफाई पखवाड़ा मनाया जा रहा है। नागपुर मंडल के सीनियर डीसीएम अर्जुन सिब्ब्ल ने गुरुवार को राजनांदगांव स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान डीसीएम ने स्टेशन परिसर व अन्य जगहों पर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकारियों ने स्टेशन में सफाई कर कर्मचारियों व वहां मौजूद लोगों को स्टेशन को साफ-सुधरा रखने शपथ दिलाई।

दिसम्बर तक लिफ्ट की सुविधा मिलेगी

सीनियर डीसीएम सिब्बल ने बताया कि राजनांदगांव स्टेशन में दिसम्बर माह तक लिफ्ट की सुविधा शुरु हो जाएगी। गौरतलब है कि स्टेशन में निशक्तों के लिए लिफ्ट का निर्माण किया जा रहा है। लिफ्ट के स्ट्रक्चर का काम लगभग पूरा हो गया है। वहीं स्टेशन में मार्च तक रैंप का काम पूरा करने की जानकारी उन्होंने दी। इसके अलावा एस्केलेटर (चलित सीढ़ी) की सुविधा भी राजनांदगांव को जल्द मिल जाएगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे