scriptआईडाणा सरपंच एवं गुगली के संस्थाप्रधान गिरफ्तार, जेल भेजा | Aidana Snsthaprdhan of sarpanch and googly arrested, sent to jail | Patrika News

आईडाणा सरपंच एवं गुगली के संस्थाप्रधान गिरफ्तार, जेल भेजा

locationराजसमंदPublished: May 22, 2015 11:45:00 pm

ग्राम पंचायत के नव निर्वाचित सरपंच प्यारेलाल भील को चुनाव
में फर्जी दस्तावेज पेश करने के आरोप में

rajsamand

rajsamand

आईडाणा,आमेट।ग्राम पंचायत के नव निर्वाचित सरपंच प्यारेलाल भील को चुनाव में फर्जी दस्तावेज पेश करने के आरोप में आमेट पुलिस ने सुबह गिरफ्तार किया। साथ ही राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गुगली के प्रधानाध्यापक नारायण लाल सालवी को सरकारी दस्तावेज में हेरफेर कर फर्जी दस्तावेज बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। आमेट थाना अधिकारी सावंतसिंह ने बताया कि सरपंच प्यारेलाल भील एवं प्रधानाध्यापक नारायण लाल सालवी पर धारा 420, 46 7, 471, 120 के अन्र्तगत मुकद्मा दायर किया गया। दोनों आरोपियों को पुलिस न्यायालय में पेश करने के लिए राजसमंद ले गई, जहां से जेल भेज दिया गया।


अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट राजसंद ने दोनों आरोपियों को 4 जून तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है। आरोपियों की ओर से जमानत की अर्जी लगवाई गई, जिस पर सुनवाई 23 मई को होगी। न्यायाधीश ने आरोपियों के आपराधिक रिकोर्ड को 23 मई को न्यायालय में पेश करने का आदेश दिया। उल्लेखनीय है कि 1 फरवरी को हुए पंचायतों के चुनाव में प्यारेलाल भील अपने निकटतम प्रतिद्वंदी शांतिलाल भील से मात्र 19 मत से विजयी हुए थे।


कुछ समय पूर्व ही शांतिलाल भील ने सरपंच प्यारेलाल भील के खिलाफ आमेट थाने में फर्जी दस्तावेज से चुनाव लड़ने के बारे में शिकायत करते हुए मुकद्मा दायर करवाया था।

दिन भर रही चर्चा


सरपंच प्यारेलाल भील एवं प्रधानाध्यापक नारायण लाल सालवी की गिरफ्तारी के बारे में दिन भर पंचायत क्षेत्र में चर्चा रही। कई व्यक्ति आमेट थाना पहुंचे तो कई पुलिस द्वारा आरोपियों को राजसमंद न्यायालय ले जाने पर वहां पहुंचे। वही पंचायत की बागडोर को ले कर भी अटकलों का दौर रहा।

भाजपा को लगा दूसरा झटका

इधर सरपंच की गिरफतारी की सूचना मिलते ही भाजपा ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष हजारीलाल गुर्जर, महामंत्री बाबूलाल कुमावत, पूर्व सरपंच खुमाणसिंह राव सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण पुलिस थाने पहुंच गए। आमेट तहसील क्षेत्र की सभी 20 ही ग्राम पंचायतों में 1 फ रवरी 2015 को शांतिपूर्वक हुए सरपंच पदों के चुनाव के बाद पराजित प्रत्याशियों द्वारा कुछ विजेता प्रत्याशियों के खिलाफ फर्जी मार्कशीट के आधार पर सरपंच बनने के आरोपों का सिलसिला शुरू हो गया जो रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। शिकायत के आधार पर फर्जी मार्कशीट पेश कर सरपंच पद हथियाने के आरोप में आमेट पुलिस 13 अप्रेल 2015 को राछेटी की महिला सरपंच सुशीला गुर्जर को गिरफ्तार कर चुकी है। इसी आरोप में शुक्रवार को ग्राम पंचायत आईडाणा के भाजपा समर्थित सरपंच प्यारेलाल भील को भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

दलालों में हड़कंप


सूत्रों ने बताया कि फर्जी मार्कशीट के आरोप पर गत माह राछेटी व आईडाणा ग्राम पंचायतों के सरपंचों की गिरफ्तारी व ओलना खेड़ा व जिलोला सरपंच भी जांच के दायरे में आ जाने से क्षेत्र में पिछले काफ ी समय से उक्त कार्यों में लिप्त सक्रिय दलालों में भारी हड़कम्प मच गया है। जांच की आग की लपटे उन तक नही पहुंचे, इसलिये वह बचाव में लगे हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो