script114 आशियानों के निर्माण को मंजूरी | Approved the construction of 114 Asianon | Patrika News

114 आशियानों के निर्माण को मंजूरी

locationराजसमंदPublished: Apr 24, 2015 05:53:00 am

शहर में नगरपरिषद के तय
मापदंड पर खरे उतरने पर गुरूवार को सभापति कक्ष में आयोजित निर्माण समिति

rajsamand

rajsamand

राजसमंद।शहर में नगरपरिषद के तय मापदंड पर खरे उतरने पर गुरूवार को सभापति कक्ष में आयोजित निर्माण समिति की बैठक में 114 लोगों को निर्माण की स्वीकृति दे दी। तकनीकी, भौतिक व दस्तावेजी कमी होने पर सत्तर फाइलें रोक ली गई, जिस पर अब अगली बैठक में ही निर्णय संभव होगा।


नगरपरिषद की निर्माण समिति बैठक अध्यक्ष गोवर्घन लाल लड्ढा की अध्यक्षता में शुरू हुई। बैठक में सचिव सुखदेवसिंह चारण ने एक एक फाइल समिति सदस्यों के समक्ष रखी, जिसका भौतिक सत्यापन करते हुए तकनीकी विचार विमर्श किया गया। परिषद बायलॉज के मापदंड के अनुरूप निर्माण कराने, नक्शा, ट्रेस के साथ आवश्यक दस्तावेज संलगA करने पर समिति द्वारा 114 फाइलों को निर्माण कराने की अनुमति दे दी। इसके अलावा फाइल अवलोकन में नक्शा-ट्रेस न होने, तय मापदंड के तहत निर्माण न कराने, तकनीकी अभियंता का मौका पर्चा न होने आदि दृष्टि से करीब सत्तर फाइलों को रोक लिया गया।


समिति की आगामी बैठक से पहले लंबित फाइलों का भौतिक सत्यापन किया जाएगा और जरूरी दस्तावेज भी आवेदनकर्ता से मांगे जाएंगे। बैठक में मिति सदस्य राजेश पालीवाल, रमेशचंद्र खिंची, रमेशचंद्र पहाडिया, चम्पालाल कुमावत, हिम्मत कुमावत, अशोक टांक आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो