Patrika Hindi News

अमित खरे बोले- टकसाल से सीधे रांची आएगी नोटों की खेप

Updated: IST Note ban new rules of withdrawl
राज्य सरकार करेंसी की कमी को दूर करने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है। मंगलवार को 900 करोड़ रुपये के नोटों की खेप झारखण्ड पंहुचीं...

रांची। राज्य सरकार करेंसी की कमी को दूर करने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है। मंगलवार को 900 करोड़ रुपये के नोटों की खेप झारखण्ड पंहुचीं। उक्त बातें अपर मुख्य सचिव सह विकास आयुक्त अमित खरे ने कही। उन्होंने कहा कि विमुद्रीकरण के बाद हो रही परेशानियों के मद्देनजर झारखंड वासियों के लिए राहत की खबर है।

बताया कि करेंसी की खेप सीधे रांची रिज़र्व बैंक पहुंचने से नोटों की कमी की समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी। उन्होंने राज्य के लोगों से संयम की अपील करते हुए कहा कि राज्य प्रशासन स्थिति की लगातार मानिटरिंग कर रही है और जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि नये नोटों की खेप राज्य के सभी बैंकों और एटीएम तक पहुंचाये जा रहे हैं। श्री खरे ने बताया की करेंसी की कमी से आम जनों को जल्द से जल्द निजात दिलाने हेतु हर संभव उपाय किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि भारतीय रिज़र्व बैंक के केन्द्रीय कार्यालय ने नयी करेंसी की अगली खेप वाया पटना के स्थान पर सीधे रांची भेजने की व्यवस्था की है। इससे अब सिक्यूरिटी प्रिटिंग प्रेस (टकसाल ) से नये नोट वायुयान से सीधे रांची भेजे जायेंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???